X

Gigolo क्या है ? जिगोलो बॉय बनने की कहानी

जिगोलो क्या है जिगोलो मार्केट मे क्या होता है, Gigolo Wikipedia in हिंदी। जिगोलो कैसे बने ज्वाइन करे ? Gigolo परिभाषा और अर्थ. भारत में कॉल बॉय बनना या Gigolo कॉल बॉय की नौकरी में शामिल होना कोई आसान काम नहीं है। जैसा कि आपको अपने स्वयं के ग्राहकों को खोजने की आवश्यकता है, जो आपको अच्छी रकम का भुगतान कर सकते हैं। लेकन उन्हें ढूंढना एक कठिन और समय लेने वाली प्रक्रिया है।

एक कॉल बॉय ने नाम ना बताने की शर्त पर हमे बताया, एक कॉल बॉय के रूप में अपने शुरुआती दिनों में, मैंने अपने संपर्कों और रेफरल का उपयोग करके ग्राहकों को खोजने की कोशिश की, लेकिन यह मेरे काम नहीं आया। फिर मैंने इंटरनेट पर कुछ कॉल बॉय जॉब प्रोवाइडिंग एजेंसी की खोज की और एक वास्तविक एजेंसी में दाखिला लिया। उस दिन के बाद मैंने एक महीना भी बिना किसी क्लाइंट के बिताया।

इसलिए मैंने आपको कॉल बॉय के रूप में अपना करियर शुरू करने के लिए एक वास्तविक कॉल बॉय नौकरी प्रदान करने वाली एजेंसी की खोज करने और उससे जुड़ने की सलाह दी

आप किसी भी साइट पर आँख बंद करके भरोसा नहीं कर सकते। आपको अपने आस-पास के किसी भी क्लब, पार्टी स्थल या सौभाग्य से पुरुष को चुनना होगा। उसी तरह मुझे दिल्ली में सीपी में एक पुरुष मिला, जब मैं वहां एक बार में अपना निजी समय बिता रहा था। हम बस एक बात में लगे रहे और बाद में ये सब चला गया। मैंने उसके साथ कई आनंद की रातें बिताई हैं। मैंने उसे अपने दोस्तों के पास भी भेजा। वे उसके स्पर्श करने के तरीके से भी प्यार करते थे।

Content

Gigolo क्या है ? हिंदी

Gigolo kya hai hindi

पिछले कुछ वर्षों में Gigolo क्या है, यह एक कठिन पेशा है जिसके लिए धैर्य, कौशल और व्यावसायिकता की आवश्यकता होती है और इस पेशे में होने का एक अच्छा कारण है। यदि आप केवल “काम” के लिए जिगोलो बनना चाहते हैं, तो हो सकता है कि आप उस हताशा के कारण सफल न हों, जो आपको शुरू करने और आगे बढ़ने के लिए मजबूत कारणों की आवश्यकता है।

एक पेशे के रूप में बहुत अधिक ध्यान प्राप्त किया है। महिलाओं ने अपनी इच्छाओं और जरूरतों को अधिक खुलकर व्यक्त करना शुरू कर दिया है। यदि आज कोई महिला असंतुष्ट है, तो उसके पास सुरक्षित विकल्प हो सकते है।

आप इंटरनेट पर बहुत सारे प्रोफाइल देखेंगे; फ्रीलांस जिगोलो एस्कॉर्ट वगैरह। वैसे उनमें से 90% ऐसे लड़के हैं जो गंभीर नहीं हैं, इस उम्मीद में कि किसी दिन वे एक क्लाइंट ला सकते हैं। लेकिन यह सबसे कठिन हिस्सा है, आरंभ करना। यहां तक ​​​​कि अगर आप शुरुआत करते हैं तो आपको इसमें अच्छा होना चाहिए।

भारत में यह कम ही देखने को मिलता है, इसका जीता जागता उदाहरण मैं रोज़ाना इंटरनेट पर पढ़ता हूं। बहुत कम सफल होते हैं। कुछ के लिए पहला ग्राहक कभी नहीं आता। कुछ के लिए यह एक बार होता है और फिर कभी नहीं। कुछ बहुत इसमें सर्वश्रेष्ठ हैं!

सभी पुरुष (अधिकांश) इसमें शामिल होना चाहते हैं लेकिन यह करियर का सबसे कठिन विकल्प है। भाग्य और आवश्यकता इन्सान को कुछ भी करा सकती है, लेकिन अगर आप सोचते हैं, उससे जीवन का आनंद ले सकते है, तो वह नहीं कर पाएंगे।

Gigolo Join कैसे करे ?

एक क्वोरा यूजर ने अपने अनुभव साझा किये है। ध्यान रहे, यह इस आर्टिकल में किसी भी गलत जानकारी के लिए हम जिम्मेदार नहीं है। कृपया अपने विवेक से इस भाग को पढ़े। नाम ना छापने की शर्त पर हम यह ट्रांसलेशन कर रहे हैं। हमने वेबसाइट पालिसी के कारण अधिकांश भाग काटे है, हो सकता है, कुछ हिस्सा समझ में ना आये, लेकिन सार समझ पाएंगे।

Gigolo Join Kaise Kare Website

मैं इंजीनियरिंग के बाद कोचिंग क्लासेस के लिए दिल्ली आया, मेरा दिल निराशाओं से भरा था। मेरे पास पैसा, नौकरी और प्रेमिका नहीं थी। मेरी आत्मा “काम” के लिए बहुत उत्सुक थी। एक शाम जब मैं टहल रहा था और कुछ महिलाएं मुझसे कह रही थीं, केवल 100 रुपये में। लेकिन मैंने उन्हें अनसुना कर दिया। अगले दिन फिर उसी जगह उन्होंने मुझे पुकारा, अरे चिकने आजा। लेकिन फिर मैंने इसे नज़रअंदाज़ कर दिया और यह दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा था। फिर एक दिन मेरा दिमाग काम नहीं कर रहा था और मेरा मन करने लगा। मैं उन्हें बुलाता हूं और चर्चा करता हूं। मैंने उससे पूछा, क्या तुम्हारे पास “वो” है? उन्होंने मुझसे कहा, नहीं। फिर मैंने उससे कहा कि मैं कल आऊंगा। फिर अगले दिन 9:30 बजे मेरे मन ने कहा कि जाओ और पैसा कमाओ। फिर मैंने एक पैकेट खरीदा और वहां पहुंच गया जहां वे थे। लेकिन बहुत देर हो चुकी थी। वे चले गए थे। और मैं अपने कमरे में आ गया और इसबारे में सोच रहा था। मुझे रात भर नींद नहीं आयी। और सुबह मैं अपने कमरे से आया और कोचिंग के लिए चला गया लेकिन मेरा मन कक्षा में नहीं था। क्लास के बाद दोपहर करीब 12 बजे मैं लगभग वहां पहुंचा और कुछ ऑटो चालकों से पूछा तो उन्होंने मुझे जगह सुझाई। मैं वहां पहुंचा और वहां कोई नहीं था। मैं लगभग 7 से 8 किमी पैदल, आस-पास के स्थानों पर चला। और मुझे कोई नहीं मिला।

लेकिन यही रोज़ का समय था जिस दिन मेरे कमरे के पास सड़क के किनारे औरतें आती थीं। लेकिन आज वे वहां नहीं थे। और मैं वहां रात 09:00 बजे तक रहा। तभी कुछ ऑटो चालकों से मुझे सूचना मिलती है कि हौज खास गांव जाओ। तभी मैं वहां पहुंचा और मैं कुछ लोगों से इस बारे में बात कर रहा था तभी एक महिला आई। वह पेड़ के नीचे खड़ी थी और आखिरकार मैंने उससे बात की। मैडम, आप कितना चार्ज करती हैं ? उसने मुझे एक शॉट के लिए 2500 बताया। मैंने उसे अपनी कहानी सुनाई, मैं करना चाहता हूँ, और मैं एक गरीब आदमी हूँ। मेरे पास केवल 200 हैं, उसने मुझसे कहा कि यह इस कार्य की जगह नहीं है, यह क्लब है और मुझसे कहा कि अगर मेरे पास पैसे नहीं हैं तो जाओ।

फिर मैंने इंतजार किया और कुछ लड़कियां आ रही थीं, मैंने उनसे कहा क्या आप सर्विस चाहती हैं ? मजे के लिए ! उन्होंने मुझे नहीं कहा। और आखिरकार मैं अपने कमरे में आ गया और मैं पूरी रात सोता रहा। फिर सुबह 07:30 बजे मैं नई दिल्ली पहुंचा और खुद को बेचने की असफल कोशिश कर रहा था। मैं अंदर से बहुत डरा हुआ था। और मैं खुद को कैसे बेच सकता हूं? नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कुछ विदेशी लड़कियां थीं और जब मेरी अंतरात्मा को भूख लगी तो मैंने Shradhanand Marg जाने का फैसला किया।

सुबह मैं अपने एटीएम से 500 रुपये निकाले। और मैं एक रिक्शा किराए पर लेता हूं। मैं उनके साथ वहां पहुंचा, मेरे रिक्शा चालक ने मुझे सड़क से कुछ महिलाएं दिखाईं और वह दो अंगुलियां दिखा रही थी। 200 रुपए थे, लेकिन मैंने उससे 100 रुपए मांगे। यह कोठा नंबर 68 था।

फिर मैंने जिगोलो बॉय बनने का फैसला किया। मैं हौज खास गांव के पार्क में पहुंचा। मैं मध्यम आयु वर्ग की महिलाओं की तलाश शुरू करता हूं। लेकिन मुझे कोई नहीं मिला, मैं सड़क पर आया, आरके पुरम रोड, हौज़ खास गांव के पार्क में 3 प्रवेश और निकास द्वार हैं, और जैसे ही ट्रैफिक लाइट लाल हुई, वाहन रुक गया और मैंने एक महिला को देखा जिसकी खिड़की का शीशा आधा था। खोलो, मैंने उससे कहा, मैं खुद को बेच रहा हूं। क्या आप ??? यह मेरे शब्द थे और उसने अपना शीशा बंद कर दिया। और मैं वापस पार्क में आ गया और झील के 2-3 चक्कर लगा लिए। और फिर हौज खास किले में आ गया। 2 लड़कियां थीं, मैं उनका पीछा कर रहा था और मैंने उनसे पूछा, मैं खुद को बेच रहा हूं। क्या आप मुझे किराए पर लेना चाहते हैं ? उन दोनों ने मुझसे कहा, नहीं।

फिर मैं हौज खास के मेट्रो स्टेशन पहुंचा और खुद को बेचने की कोशिश की, लेकिन मुझे कोई ग्राहक नहीं मिला। और मैं अपने कमरे में आ गया और गर्म पानी से नहाया और रात भर सोता रहा। अगले दिन मैं 11:00 बजे उठ गया। पढने की कोशिश करता रहा, लेकिन मेरा मन वही था, मुझे पैसा और वो करना था। में मानसिक तौर से पागल हो रहा था।

पढ़िए – गर्ल व्हाट्सएप नंबर
पढ़िए – कॉल गर्ल व्हाट्सएप नंबर

इसलिए मैंने लाजपत नगर, सरोजनी नगर और आस पास अन्य जगहों पर जिगोलो बॉयज प्लेस जाने का फैसला किया। लेकिन मैंने ध्यान के लिए पहले कमल मंदिर जाने का फैसला किया। मैं नेहरू प्लेस पहुंचा। मैंने एक महिला को देखा और उसका पीछा किया, यह लगभग 02:00 अपराह्न था। और वह 26-30 साल की थी, क्या आप जिगोलो सेवा चाहते हैं। उसने मुझसे कहा नहीं। फिर मैं आस्था कुंज पार्क में पहुंचा और मैंने 20-22 साल की लड़की से वही सवाल पूछा। क्या आप जिगोलो सेवा चाहते हैं ?? उसने मुझे नहीं बताया। फिर मैं आस्था कुंज – कालकाजी मंदिर – कमल मंदिर और नेहरू स्थान के क्षेत्रों में चला गया। और कालकाजी मेट्रो स्टेशन पर मैंने 2-3 महिलाओं से जिगोलो सर्विस के लिए कहा लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। और लोटस टेंपल में मैंने 2 लड़कियों के साथ एक असली जिगोलो लड़का देखा। मैंने उनका अनुसरण करना शुरू किया, और लोगों की प्रतिक्रिया देखी। सभी उसके समय के लिए व्याकुल थे। मैंने रियल में असली जिगोलो बॉय देखा। अभी तक यह मेरी कल्पना में था।

जिगोलो बॉय कैसे बने ?

जिगोलो बॉ।, उसका लुक, स्टाइल और ड्रेसिंग सबसे अलग थी, सिंपल में वह दाढ़ी के साथ सिक्सर दिख रहा था। फिर मैं नेहरू प्लेस पहुंचा और 30-35 साल की एक महिला से पूछा। उसने मुझसे कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि जिगोलो सर्विस क्या है। मैंने उससे कहा, मैं खुद को बेच रहा हूं। क्या आप मुझे किराए पर लेना चाहते हैं? उसने मुझे बताया कि मैं बदरपुर में रहती हूं और मुझे लगता है कि यह आपके लिए बहुत दूर होगा। उसने मुझे ध्यान से कम किया और एक स्माइली चेहरे से उत्तर दिया नहीं। फिर मैंने एक महिला पर कोशिश की जो बस स्टॉप पर बस के लिए खड़ी थी। वह शिक्षित थी, मुझे लगता है कि वह अच्छी स्थिति में काम कर रही थी और जब मैंने सवाल पूछा तो मैंने उसकी आत्मा और उसके शरीर में एक डर देखा।

उसने कुछ जवाब नहीं दिया। फिर मैंने एक महिला का पीछा किया जो कुछ खा रही थी और चल रही थी मैंने उससे वही सवाल किया लेकिन उसने प्रतिक्रिया दी, क्या ??? मैंने जिगोलो सर्विस मैडम से कहा, उसने क्या जवाब दिया?? मैंने कहा- कुछ नहीं मैडम। फिर उसने जवाब दिया फिर तुम क्यों पूछ रहे थे ??? मैंने सॉरी कहा और चला गया।

फिर मैंने फिर से 2 लड़कियों से पूछा तो उसने जवाब दिया नहीं। फिर मैंने उस 5 सितारा होटल के बाहर दोबारा जाने का फैसला किया। और एक लड़की लगभग 26-27 साल की, 6 फीट लंबी। वह धीरे-धीरे चल रही थी और फोन का इस्तेमाल कर रही थी। और मेरे पीछे 2 लड़के थे। मैंने धीरे से गिगोलो सर्विस को बताया और मेरे पीछे के लोगों को कम से कम। उस लड़की ने कुछ जवाब दिया लेकिन मुझे सुनाई नहीं दे रहा है और वह चलना बंद कर देती है और वह मुझे देख रही है। 2 लड़के, उनमें से एक सरदार जी मुझे अजीब नजरों से देख रहे थे। और मैं चला गया। फिर मैंने अपनी घड़ी देखी रात के 8:30 बज रहे थे और मुझे अपने कमरे के लिए देर हो रही थी। इसलिए मैंने 30 मिनट और बिताने का फैसला किया। और मेट्रो स्टेशन के बाहर खड़े हो जाओ। लेकिन 10 मिनट के बाद मौसम बहुत खराब हो गया और बारिश हो रही थी। और मैं मेट्रो पकड़ कर अपने कमरे में आ गया। अगले दिन मैं फिर हौज खास पहुंचा, दोपहर के 2:00 बज रहे थे और एक लड़की ने मुझसे गेट नंबर 3 के बारे में पूछा, मैंने उससे बात की और पूछा: क्या आप जिगोलो सर्विस चाहते हैं ??? उसने जवाब दिया, मुझे नहीं पता कि वह क्या है! मैंने जवाब दिया कि मैं खुद को एक रात के लिए बेच रहा हूं क्या आप मुझे नौकरी पर रखना चाहते हैं???

उसने जवाब दिया, नहीं, मुझे यह सेवा नहीं चाहिए। और फिर मैं शाम 7:30 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचा और वहां एक महिला थी, मैंने उसका पीछा करना शुरू किया और एक घंटे के बाद, मैंने उससे बात की। मैडम क्या मैं एक सवाल पूछ सकता हूँ??? उसने जवाब दिया, मैं तुम्हें कब से देख रही हूं, तुम मुझसे क्यों पूछ रहे हो, दूसरों से पूछो! और वह रोने लगती है, मैं वहां से भाग कर वापस कमरे में आ जाता हूं। वह पुलिस को बुलाएगी – यह मेरा डर था।

और फिर अगले दिन से मैंने यह बकवास छोड़ दी। और अपना अध्ययन फिर से शुरू किया। किसी भी महिला या लड़की को, मैंने परेशान किया, कृपया मुझे क्षमा करें! उस समय मेरा दिमाग काम नहीं कर रहा था, मैं कुछ दिनों के लिए इंजीनियर से मानसिक बीमार बन गया। में बेकार की तरह सोचने लगा था। और मेरे व्यक्तिगत खुलेपन के अनुसार भारत में गलत काम के पीछे यह एक कारण है कि कुछ असाधारण कण आपके दिमाग को बढ़ावा देते हैं और आपके जंगली आदमी को जगाते हैं और आप वो बन जाते हैं। जो समाज के लिए एक खतरा बन जाता है।

तो यह थी मेरी कहानी, जब मैं एक ऐसे मंच का सामना कर रहा था जहां मैं “काम” के लिए कुछ भी कर सकता हूं। अब मुझे अपनी कीमत पता है। तो यह एक आम जिगोलो लड़के की कहानी थी जो कुछ करना तो चाहता है लेकिन कर नहीं पाता। लेकिन मेरे घर पर अगर कोई लड़की या महिला होती तो निश्चित रूप से लोग उसके लिए भुगतान करेंगे लेकिन आदमी के लिए कोई भुगतान नहीं करता है।

क्वोरा पर युवक आगे बताता है।

मेरे अनुभव के अनुसार, हमारा समाज जिगोलो के बारे में इतना जागरूक नहीं है। यह एक बहुत ही उच्च प्रोफ़ाइल संस्कृति है, केवल अमीर महिलाएं जिगोलो को किराए पर लेती हैं। अगर आप किसी महिला से सीधे सर्विस के लिए कहेंगे, तो वह भारत में आपको पीटेगी। लेकिन अगर आप कहेंगे, मैं जिगोलो हूं या मैं खुद को बेच रहा हूं, तो वह बस जवाब देगी – हां या नहीं! तो यह सब मेरे जिगोलो के जीवन के बारे में था।

जिगोलो क्या है? 2023

जिगोलो एक पुरुष अनुरक्षण या साथी है जो वित्तीय मुआवजे के बदले में साहचर्य, रोमांटिक या सेवाएं प्रदान करता है। जिगोलो बनने की प्रक्रिया अलग-अलग हो सकती है। कुछ व्यक्ति स्वतंत्र रूप से काम करना चुन सकते हैं, जबकि अन्य ऐसी एजेंसियों या प्लेटफार्मों से जुड़ सकते हैं जो जिगोलो को संभावित ग्राहकों से जोड़ते हैं। इसमें अक्सर एक प्रोफ़ाइल बनाना, स्वयं की मार्केटिंग करना और इच्छुक ग्राहकों के साथ संबंध स्थापित करना शामिल होता है।

जिगोलो आमतौर पर कौन सी सेवाएं प्रदान करते हैं?

जिगोलो द्वारा दी जाने वाली सेवाएँ ग्राहक की प्राथमिकताओं और जिगोलो और ग्राहक के बीच हुए समझौतों के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। ये सेवाएँ सामाजिक आयोजनों में सहयोग से लेकर अंतरंग मुलाकातों तक हो सकती हैं।

क्या जिगोलो बनना कानूनी है?

जिगोलो होने की वैधता अलग-अलग देशों में और यहां तक कि अलग-अलग क्षेत्रों में भी अलग-अलग हो सकती है। आपके विशिष्ट क्षेत्र में यौन कार्य और अनुरक्षण सेवाओं के संबंध में स्थानीय कानूनों और विनियमों पर शोध करना और समझना महत्वपूर्ण है।

कोई जिगोलो कैसे बनता है?

सामान्य तौर पर, कानूनी उम्र से ऊपर और इस तरह के काम में शामिल होने की सहमति वाला कोई भी व्यक्ति जिगोलो बनने पर विचार कर सकता है। हालाँकि, संभावित ग्राहकों द्वारा वांछित व्यक्तिगत प्राथमिकताएँ, कौशल और गुण इस क्षेत्र में किसी की सफलता का निर्धारण करने में भूमिका निभा सकते हैं।

आमतौर पर जिगोलो कितना कमाते हैं?

स्थान, मांग, ग्राहक वर्ग और प्रदान की गई सेवाओं जैसे कारकों के आधार पर कमाई व्यापक रूप से भिन्न हो सकती है। औसत आय प्रदान करना कठिन है क्योंकि यह व्यक्तिगत परिस्थितियों और विशिष्ट क्षेत्र की बाजार की गतिशीलता पर निर्भर करता है।

क्या जिगोलो की तलाश केवल महिलाएं ही करती हैं?

जबकि जिगोलो आमतौर पर महिलाओं को सेवाएं प्रदान करने से जुड़े होते हैं, पुरुषों, जोड़ों और विभिन्न रुझानों और लिंग पहचान वाले व्यक्तियों के बीच भी जिगोलो की मांग होती है।

जिगोलो बनने से जुड़े जोखिम और चुनौतियाँ क्या हैं?

जिगोलो बनने में विभिन्न जोखिम और चुनौतियाँ आ सकती हैं, जिनमें संभावित कानूनी निहितार्थ, व्यक्तिगत सुरक्षा चिंताएँ, भावनात्मक जटिलताएँ और ग्राहकों की अपेक्षाओं का प्रबंधन शामिल है। जिगोलो के लिए इन कारकों से अवगत होना और इस पेशे में उनकी भागीदारी के बारे में सूचित निर्णय लेना महत्वपूर्ण है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जिगोलो और कार्य के प्रति कानून और सामाजिक दृष्टिकोण काफी भिन्न हो सकते हैं, और ऐसी गतिविधियों पर विचार करने या उनमें शामिल होने से पहले अपने विशेष अधिकार क्षेत्र में कानूनी और नैतिक पहलुओं पर शोध करना और समझना हमेशा उचित होता है।

नोट – ऊपर लिखे हुए आर्टिकल का स्रोत Quora है। Hindi2Web इस तरह के कार्य को प्रोत्साहित नहीं करता है। हमे लगता है, सोसाइटी के एक वर्ग में इस तरह की भ्रांतियां है, जिसके बारे में यह लेख लिखना जरुरी था। हम ऐसे सभी कदमो की निंदा करते हैं, जो आपको किसी गलत रास्ते की और ले जाए। कृपया सावधानी पूर्वक क़ानूनी निर्देशों का पालन करे। किसी भी गलत वेबसाइट और जानकरी के बहकावे में ना आये। अगर आपको पैसे कमाना ही है, तो उचित जानकारी का उपयोग करिये।

इस वेबसाइट पर हमने पार्ट टाइम और फुल टाइम दोनों तरह से ऑनलाइन इनकम के बारे में बताया है। उसको पढ़े। और अपने आप को गलत कार्य में संलिप्त होने से बचाये।