X
    Categories: Special

Narendra Modi WhatsApp Number – PM WhatsApp Contact

इस आर्टिकल में हम  Narendra Modi WhatsApp Contact Number, Prime Minister Modi WhatsApp Number पीएम नरेंद्र मोदी का व्हाट्सप्प नंबर जानेंगे, क्या आप पीएम नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट करना चाहते है, क्या आप नरेंद्र मोदी को व्हाट्सप्प मैसेज भेजना चाहते है तो आज का आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित होगा, इस आर्टिकल में मै आपको पीएम नरेंद्र मोदी के व्हाट्सप्प नंबर इस्तेमाल करने की सच्चाई से अवगत कराऊंगा, साथ ही बताऊंगा की क्या सच में ऐसा कोई नंबर है जो पीएम इस्तेमाल करते है, इससे पहले हमने नरेंद्र मोदी कांटेक्ट नंबर के बारे में बताया था, आप लिंक पर क्लिक करके उस आर्टिकल को पढ़ सकते है।

Content

Narendra Modi WhatsApp Number

Narendra Modi WhatsApp Contact Number, PM Modi WhatsApp Number, Narendra Modi WhatsApp Group Number

मै आपको निराश नहीं करना चाहता, लेकिन यह सच है की पीएम कोई भी व्हाट्सप्प नंबर का इस्तेमाल नहीं करते और ना ही व्हाट्सप्प नंबर द्वारा आप नरेंद्र मोदी तक पहुंच पाएंगे, क्युकी उनका व्हाट्सप्प नंबर पाना काफी मुश्किल है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं, मेरे पास कई तरकीब है तरीके है पीएम से कांटेक्ट करने के, इन नंबर द्वारा आप पीएम नरेंद्र मोदी तक आसानी से पहुंच पाएंगे, मै आपको निचे कुछ ईमेल एड्रेस आदि भी दूंगा, ये सभी कांटेक्ट डिटेल्स इंटरनेट और ऑथेंटिक सोर्स द्वारा लिए गए है, आप इन संपर्क सूत्र द्वारा पीएम से आसानी से संपर्क कर पाएंगे तो चलिए जानते है की आखिर कौन कौन से तरीको दवारा हम नरेंद्र मोदी से समपर्क कर सकते है।

मै यहाँ पर नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट करने के तरीको के बारे में आपको बारी बारी बताऊंगा, ये सभी तरीके काफी प्रभावशाली है, और किसी के भी गलत होने की सम्भावना नहीं है, बस आपको इन तरीको को एक एक करके सही से फॉलो करना है, जो जो मैं बताऊंगा वो सभी तरीके बिलकुल उपयुक्त है और काफी म्हणत से जुटाए गए हैं, तो चलिए जानते है इन विशेष कांटेक्ट तरीको के बारे में।

पीएमओ इंडिया से कांटेक्ट करिये।

पीएमओ इंडिया यानि प्रधानमंत्री का ऑफिस, प्रधानमंत्री के ऑफिस से आप कई तरीको द्वारा संपर्क कर सकते है, सबसे पहला तरीका है फ़ोन का। आप पीएमओ ऑफिस से सबसे पहले फ़ोन द्वारा संपर्क कर सकते हैं, हमने निचे पीएमओ इंडिया के ऑफिस नंबर और उनकी सोशल आईडी की जानकारी दी है, ये सभी जानकारी पीएमओ इंडिया के वेबसाइट से ली गयी है, आप इन सभी कांटेक्ट नंबर्स और प्रोफाइल पेज को एक एक करके एक्सेस कर सकते है, तो चलिए देखते है।

PMO India Office Number :  South Block: 23016857,23019545, Parliament House: 23034200

PMO India Contact Number : 011 23388157

PMO India Fax Number : Not Available

PMO India WhatsApp Number : Not Available

PMO India Official Website : http://www.pmindia.gov.in

PMO India Email ID : connect@mygov.nic.in

Addl. Principal Secretary to PM :  Dr. P. K. Mishra 011- 23014844

Secretary to PM :  Sh. Bhaskar Khulbe 011- 23010838

Narendra Modi All Secretary List And Number :  See Below

पीएम को लेटर लिखिए।

लेटर एक ऐसा तरीका है जो सदियों से लिखा जाता है, और सदियों से ये अपनी बात कहने का काफी अच्छा तरीका है, आज के दौर में भले ही सोशल मीडिया आ गया हो, और इसकी प्रसिद्धि कम हो गयी हो, लेकिन इसका प्रभाव कम नहीं हुआ है, इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आप पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर अपनी समस्या से अवगत करा सकते है, पीएम को लेटर लिखने के दो तरीके है पहला ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन। दोनों तरीके काफी उपयोगी है और आप अपनी सहूलियत के हिसाब से इन दोनों में से कोई भी एक तरिका अपना सकते है, वैसे मेरा मानना है की आपको दोनों तरीके के प्रयोग करना चाहिए, अगर आप ऑफलाइन द्वारा पत्र लिखते है तो ऑनलाइन द्वारा भी लिखना चाहिए, वैसे ऑफलाइन तरीका उतना कारगर नहीं माना जाता जितना ऑनलाइन, मैंने निचे एक एड्रेस लिखा है आप उस एड्रेस पर ऑफलाइन लेटर को भेज सकते है, अगर आप ऑनलाइन लेटर लिखना चाहते है तो मैंने इसपर एक पोस्ट भी लिखा है जिसमे मैंने विस्तार पूर्वक इसके बारे में जानकारी दी है, आप इसको निचे दिए गए लिंक द्वारा एक्सेस कर सकते है।

Address :  E Block, Central Secretariat, New Delhi, Delhi 110011

Online Letter Link :  https://hindi2web.net/pm-modi-ko-letter-kaise-likhe/

नरेंद्र मोदी के सोशल अकाउंट से कांटेक्ट करिये।

इंटरनेट के इस दौर में लोग एक दूसरे से आगे होना चाहते है, आज के ज़माने में किसी भी दोस्तों से संपर्क करना मिनट का काम है, यह बात केवल दोस्तों या रिश्तेदारों तक ही सिमित नहीं है, आप चाहे तो फिल्म स्टार या आपका कोई चहेता नेता हो, आप सबको इंटरनेट पर फॉलो कर सकते है, और उनतक अपनी बात पहुंचा सकते है, यह एक आसान और प्रसिद्ध तरीका है, यहाँ तक की आप पीएम नरेंद्र मोदी से भी ऐसे ही संपर्क कर सकते है, कई बार पीएम इन सभी ट्वीट और मैसेज का जबाब देते है, मैंने निचे उनके कुछ सोशल अकाउंट की जानकारी दी है, आप इन सभी सोचिए;ल अकाउंट पर पीएम को फॉलो कर सकते है, और उन्हें कोई प्रश्न या सुझाव भी भेज सकते है। मुझे लगता है इन सभी सोशल अकाउंट में ट्विटर काफी प्रसिद्ध और प्रभावशाली तरीका है, अगर आप और किसी पर अकाउंट बना नहीं पा रहे है, या संपर्क नहीं कर पा रहे हैं तो ट्विटर पर अकाउंट जरूर बनाइये।

Narendra Modi Facebook Account :   http://www.facebook.com/narendramodi

Narendra Modi Twitter Account :       http://www.twitter.com/narendramodi

Narendra Modi Instagram Account :  http://www.instagram.com/narendramodi

पीएम नरेंद्र मोदी एप्प द्वारा संपर्क करिये।

अगर आपको लगता है की आप नरेंद्र मोदी से किसी भी तरीके दवारा संपर्क करने में असफल हो गए है, तो यह तरीका जो की पीएम के ऑफिसियल एप्प से है, काफी प्रभावशील तरीका है, और बहुत से लोग इस एप्प का प्रयोग कर सीधे पीएम और सरकार तक संपर्क कर पाने में सफल हुए है, अब तक इस एप्प को एक करोड़ से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है, आप भी आसानी से इस एप्प द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी से संपर्क कर सकते है, मैंने निचे बताया है की यह एप्प द्वारा आप नरेंद्र मोदी तक संपर्क कैसे कर सकते है।

  • सबसे पहले नरेंद्र मोदी एप्प को डाउनलोड करिये (लिंक)
  • अब जब आप इस एप्प को ओपन करेंगे तो यहाँ आपको रजिस्टर करना होगा, रजिस्टर करने के लिए Sign Up पर क्लिक करिये, और जो जो जानकारी मांगी जा रही है एक एक करके सबको भरिये, आप चाहे तो अपने गूगल या फेसबुक अकाउंट दवारा एक क्लिक में ही अकाउंट बना सकते है।
  • अकाउंट बनाने के बाद आपसे भाषा पूछा जायेंगे आप हिंदी या इंग्लिश में से कोई भी भाषा चुन ले, आप चाहे तो दूसरी भाषा भी चुन सकते है।
  • अब आप एप्प के होम में सबसे ऊपर Left साइड पे 3 लाइन जैसा देखेंगे, बस उसपर क्लिक करिये, उसके बाद सबसे निचे लिखा होगा Connect With PM बस इस पर क्लिक करिये, क्लिक करने के बाद वहां एक प्लस + जैसा ऑप्शन दिखेगा, बस उसपर क्लिक करे।
  • यहाँ २ ऑप्शन दिखेंगे, पहला Write To PM और दूसरा Give Suggestions अगर आपको पीएम को कुछ लिखना है जैसे शिकायत आदि तो पहले वाले पर क्लिक करें, नहीं तो सुझाव देने के लिए दूसरा ऑप्शन पर जाये।
    बस हो गया आपका काम इसके बाद आपको एक लिंक मिलेगा आप उसपर क्लिक करके सीधे पीएम तक अपनी राय पहुंचा सकते है, अगर आप कंप्यूटर पर है या फिर उनका एप्प डाउनलोड नहीं करना चाहते तो दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप उनको लेटर लिख सकते है।

Online Letter Link : https://pmopg.gov.in/pmocitizen/Grievancepmo.aspx

तो दोस्तों ये आर्टिकल नरेंद्र मोदी व्हाट्सप्प नंबर सर्च करने वाले लोगो के लिए लिखा है, क्युकी गूगल पर बहुत सी फ़र्ज़ी वेबसाइट है और वो गलत जानकारी दे रहे हैं, आप पीएम से कांटेक्ट करने के लिए इन्ही तरीको द्वारा संपर्क करे, आप चाहे तो अपने इलाके के सांसद और विधायक की भी मदद ले सकते है, वो भी आपको पीएम से संपर्क या मिलने के तरीको को बता सकते है।

नॉट – बहुत से लोग प्रधानमंत्री का गलत नंबर शेयर कर रहे हैं, तो कही कुछ लोग झूठ बोलकर आपसे कुछ पैसे की मांग भी कर सकते है, आप इन सब झूठी और फेक चीज़ो में ना फसे, अगर आपको कोई जानकारी या सवाल पूछना है तो आप मुझे निचे कमेंट द्वारा जरूर बताये।

Tags – Narendra Modi WhatsApp Contact Number, Prime Minister Modi WhatsApp Number, Narendra Modi WhatsApp Group Number, Narendra Modi WhatsApp Contact Number, PM Narendra Modi WhatsApp Number, Narendra Modi WhatsApp Group Number