X
    Categories: Special

Rahul Gandhi Contact Number, WhatsApp Number

Rahul Gandhi Contact Number, WhatsApp Number Rahul Gandhi Contact Number, WhatsApp Number नमस्कार, क्या आप राहुल गाँधी का कांटेक्ट नंबर सर्च कर रहे है, क्या आप राहुल गाँधी से कांटेक्ट करना चाहते है, तो ये आर्टिकल आपके लिए है, इस आर्टिकल में मैं आपको राहुल गाँधी से कांटेक्ट करने का तरीका बताऊंगा, मैं आपको ये भी बताऊंगा की आप राहुल गाँधी से कैसे मिल सकते है, ये पोस्ट उन लोगो के लिए भी उपयोगी है जो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्त्ता है और अपने अध्यक्ष को कोई शिकायत देना चाहते हो, या फिर उनका सुझाव भी इस तरीके से दिया जा सकता है। दोस्तों आज के जमाने में राजनेताओ से संपर्क करना बहुत मुश्किल हो गया है, उन तक पहुंचना आम आदमी के संपर्क से बाहर होता जा रहा है, ऐसे में ये एक चुनौती है की आखिर राजनेताओ से संपर्क कैसे किया जाये, इस कड़ी को और समस्या को समझते हुए हमने कई नंबर दिए है जिससे आप अपने पसंदीदा नेता से संपर्क कर सकते है, तो चलिए बिना समय गवाए शुरू करते है।
तो दोस्तों ये आर्टिकल केवल उन लोगो के लिए है जो राहुल गाँधी जो की वर्तमान में भारतीय राष्टीय कांग्रेस कमिटी की अध्यक्ष है, से संपर्क करना चाहते हो, अगर आप किसी और राजनेता से संपर्क करना चाहते है, तो कमेंट में उनका नाम डालकर हमसे जरूर अवगत कराएं।

Content

Rahul Gandhi

राहुल गाँधी एक भारतीय राजनेता है और वर्तमान में वे अभी भारतीय राष्टीय कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष है, वे सोनिया गाँधी जो की राजीव गाँधी की पत्नी है उनके पुत्र है, भारत में विपक्षी तौर पर उनको बाकि सभी नेताओं से ज्यादा फेमस माना जाता है। राहुल गाँधी उत्तर प्रदेश के अमीठी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करत्ते है। राहुल गांधी का जन्म 19 जून 1970 को नई दिल्ली में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और पूर्व काँग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी के यहां हुआ था। वह अपने माता-पिता की दो संतानों में बड़े हैं और प्रियंका गांधी वाड्रा के बड़े भाई हैं। राहुल गांधी की दादी श्रीमती इंदिरा गांधी भारत की पूर्व प्रधानमंत्री थीं।

राजनीती में राहुल गाँधी का प्रवेश

दस वर्ष पहले तक राहुल गाँधी जनता की नज़र में बहुत ज्यादा नहीं थे, लेकिन उनके बारे में एक पहेली बनी रहती थी। भारतीय जनता और कांग्रेसी नेता हमेशा उसके बारे में नवीनतम जानकारी जानने के लिए इच्छुक रहते थे। वह अभी भी शादीशुदा नहीं है, लेकिन कहा जाता है कि उसकी एक कोलंबियाई प्रेमिका है। राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका ने जनवरी 2004 में पहली बार मीडिया से बात की, उत्तर प्रदेश के निर्वाचन क्षेत्र अमेठी का दौरा करते हुए, जो उनके पिता द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया था, और वर्तमान में उनकी मां द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया है। राहुल गांधी और उनकी बहन, प्रियंका कराची गए और मार्च 2004 में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला वनडे मैच देखा और पाकिस्तान में जनता उन्हें देखकर खुश हुई। मैच में उनकी उपस्थिति भारत के लिए भाग्यशाली साबित हुई, और भारत वह मैच जीत गया। राहुल गांधी सक्रिय राजनीति में प्रवेश करेंगे या नहीं इस पहली को साल 2004 में ही विराम लग गया। 21 मार्च, 2004 को कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की कि राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार होंगे, इससे पहले उनकी मां इस सीट से चुनाव लड़ा करती हटी, लेकिन 2004 के बाद वो रायबरेली के लिए हस्तांतरित हो गयी।

Rahul Gandhi Contact Number

तो ऊपर मैंने बताया की राहुल गाँधी कौन है, अब मैं यहाँ राहुल गाँधी से संपर्क करने का कुछ तरीका बताऊंगा, साथ में मैं यह भी बताना चाहूंगा की सभी जानकारी इंटरनेट से ली गयी है, और यह सभी जानकारी वेध सूत्रों द्वारा जुताई गयी है, इसमें त्रुटि की सम्भावना बहुत कम है, लेकिन इसको नाकारा नहीं जा सकता।

Rahul Gandhi Contact Number :  (011) 23795161

Rahul Gandhi Phone Number :    (011) 23795161

Rahul Gandhi Fax Number :         (011) 23012410

Rahul Gandhi Assitant Number :  Not Available

Rahul Gandhi Mobile Number

यह हमसे हमारे ईमेल पर बार बार पूछा जाता है, लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगा की उनके पर्सनल नंबर तक पहुंचना मुश्किल है, आप उन्हें ऑफिस के नंबर द्वारा संपर्क कर सकते है, हमने ऊपर उनका ऑफिस नंबर भी दिया है, आप चाहे तो उन्हें पत्र लिखकर भी उनतक संपर्क कर सकते है, उनका एड्रेस मैंने निचे दे दिए है, इसी एड्रेस पर आप उन्हें मैसेज करे, ध्यान रहे लेटर में साफ सुथरे सब्दो का इस्तेमाल करें, और ध्यान रहे की लेटर सही एड्रेस पर पहुंचे, अगर उन्होंने आपका लेटर पढ़ लिया तो आपको जरूर राहुल गाँधी का रिप्लाई मिलेगा। और दोस्तों अगर हमे कभी भी उनका पर्सनल नंबर मिला, जो उनतक संपर्क करने के लिए उन्होंने दी हो, तो हम जरूर उसे अपने वेबसाइट पर प्रकाशित करेंगे।

Rahul Gandhi Address – 12, Tughlak Lane,New Delhi – 110 011

Rahul Gandhi WhatsApp Number

अभी राहुल गाँधी व्हाट्सप्प इस्तेमाल नहीं करते. लेकिन जल्दी ही अगर हमे ऐसी कोई जानकारी मिले, जिसमे आप उनके व्हाट्सप्प अकाउंट तक पहुंच पाएं, तो हम उनकी इज़ाज़त से जरूर अपने पोस्ट में उसको प्रकाशित करेंगे, दोस्तों वैसे इतने बड़े नेता का व्हाट्सप्प अकाउंट के डिटेल पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन अगर वो व्हाट्सप्प इस्तेमाल भी करते होंगे, तो यह केवल उनके सगे सम्बन्धी के लिए होगा।

Rahul Gandhi Social Account

आजके इस इंटरनेट युग में सोशल मीडिया एक जरुरी टूल बन गया है, और सभी बड़े राजनेता इस पर एक्टिव रहते है, अगर आपको सोशल मीडिया द्वारा राहुल गाँधी से संपर्क करना है तो निचे दिए गए सभी लिंक पर क्लिक कर आप उनतक पहुंच सकते है, क्युकी सोशल मीडिया आजके जमाने में बहुत प्रभावशील तरीका है लोगो से संपर्क करने का, तो मुझे उम्मीद है आप इस तरीके का इस्तेमाल करके राहुल गाँधी से संपर्क कर पाएंगे।

Rahul Gandhi Email Account : office[at]rahulgandhi[dot]in

Rahul Gandhi Instagram Account : https://www.instagram.com/rahulgandhi/?hl=en

Rahul Gandhi Twitter Account : https://twitter.com/rahulgandhi?lang=en

Rahul Gandhi Facebook Account : https://www.facebook.com/rahulgandhi/

क्या राहुल गाँधी का निजी नंबर नहीं मिल सकता ?

दोस्तों राहुल गाँधी एक बड़े नेता और उनका निजी नंबर पाना बहुत मुश्किल या कहें तो नामुमकिन काम है, हमारे पास उनका कोई निजी नंबर नहीं है, अगर आपको इंटरनेट पर कही उनका निजी नंबर मिलता है तो वो जरूर फ़र्ज़ी है।

क्या मैं राहुल गाँधी से मिल सकता हूँ ?

बिलकुल, लेकिन क्या आप कांग्रेस के कार्यकर्ता है, तो आप जरूर राहुल गाँधी से मिलने की कोशिश कर सकते है, उसके लिए आपको ऊपर दिए गए नंबर से उनको कांटेक्ट करना होगा।

मुझे राहुल गाँधी को लेटर लिखना है ?

आप राहुल गाँधी को निचे दिए हुए एड्रेस पर पत्र लिख सकते है, या आप उन्हें इमेल भी कर सकते है, उनका ईमेल अकाउंट मैंने आपको ऊपर बताया है।

Rahul Gandhi Address – 12, Tughlak Lane,New Delhi – 110 011

Tags – Rahul Gandhi Contact Number, Rahul Gandhi WhatsApp Number, Rahul Gandhi PhoneNumber, Rahul Gandhi Mobile Number, Rahul Gandhi Se Contact Kaise Kare, Rahul Gandhi Se Kaise Mile

पढ़िए – पीएम मोदी कांटेक्ट नंबर
पढ़िए – सीएम योगी फ़ोन नंबर