X
    Categories: Special

राहुल गांधी से मिलना है, कैसे मिलें ? पूरी जानकारी

राहुल गांधी से कैसे मिलें, राहुल गांधी से मिलना है।, हमने अपने पिछले आर्टिकल में श्री राहुल गाँधी का कांटेक्ट नंबर बताया था, अगर आप भी राहुल गाँधी का कांटेक्ट नंबर जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल के अंत में दिए हुए राहुल गाँधी का कांटेक्ट नंबर वाला आर्टिकल जरूर पढ़े, बहुत से लोगो ने हमे कहा, की क्या राहुल गाँधी से मिल पाना संभव है, और क्या कोई भी व्यक्ति राखुल गांधी से मिल सकता है, इसके लिए कहाँ से संपर्क करना होगा, तो दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप राहुल गांधी से मिल पाने के बहुत से तरीको के बारे में जान पाएंगे, यहाँ हम राहुल गाँधी के कुछ कांटेक्ट नंबर, और उनसे संपर्क करने के कुछ तरीके के बारे में जानेंगे।

राहुल गांधी का संक्षिप्त परिचय

राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और 2019 में कांग्रेस की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी हैं, राहुल गांधी नेहरू गांधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से सांसद भी हैं। 2009 में कांग्रेस पार्टी की जीत में राहुल गांधी का अहम योगदान था, दुनिया भर में राहुल गांधी को ताकतवर नेताओं की लिस्ट में शामिल किया जाता है, इनका जन्म सन १९७० में हुआ था, ये पूर्व प्रधानमन्त्री राजिव गांधी और सोनिया गाँधी के दो सन्तानो में बड़े है, इनके बाद इनकी छोटी बहन प्रियंका गाँधी भी है, राहुल गाँधी की दादी भी स्वर्गीय इंदिरा गाँधी भी प्रधानमंत्री रही हैं, इंदिरा गाँधी को पाकिस्तान के दो टुकड़े करने अवं बंगलादेश के निर्माण का श्रेय दिया जाता है। राहुल गाँधी की शिक्षा टूनविश्विद्यालय में हुई थी, इन्होने प्रसिद्द हॉवर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक किया है, केम्ब्रिज से गाँधी ने एमफिल की डिग्री भी प्राप्त की है। राहुल गांधी को 16 दिसंबर 2017 को भारतीय राष्टीय कांग्रेस का अध्यक्ष चुना गया।

राहुल गांधी से कैसे मिलें ?

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप को राहुल गांधी का संक्षिप्त परिचय पसंद आया होगा, अब मैं आपको राहुल गांधी से मिलने के पांच बेहतरीन तरीकों के बारे में बताऊंगा, यह सभी तरीके इंटरनेट के माध्यम से ढूंढे गए हैं, और मुझे लगता है कि आपको यह तरीके राहुल गांधी से मिलने में सहायता करेंगे, तो चलिए जानते हैं इन पांचों तरीकों के बारे में।

कांग्रेस विधायक से संपर्क करें – अगर आपको राहुल गांधी से मिलना है तो सबसे पहले आपको कांग्रेस विधायक से संपर्क करना होगा, आपको कांग्रेस विधायक को बताना होगा कि आप राहुल गांधी से क्यों मिलना चाहते हैं, यह पहला तरीका सबसे ज्यादा प्रभावशील तरीका है, और मुझे लगता है अगर आपने कांग्रेस MLA से संपर्क कर लिया तो आप आराम से राहुल गांधी से मिल पाएंगे, इसके लिए आप अपने आसपास के लोकल और कॉन्ग्रेस MLA से संपर्क करें।

कांग्रेस प्रवक्ता या सांसद से संपर्क करें – अगर आपको लगता है कि आप पहले तरीके से कांग्रेस विधायक द्वारा संपर्क नहीं कर पाएंगे, तो यह अगला तरीका है इस तरीके का उपयोग करके आप आराम से राहुल गांधी जी से संपर्क कर पाएंगे, बस आप को कांग्रेस सांसदों की लिस्ट तैयार करनी है और देखना है कि, आपके नजदीक में कौन सा कांग्रेस का सांसद है। आप चाहे तो कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता या फिर कोई भी कांग्रेस का पदाधिकारी उनसे भी संपर्क कर सकते हैं, शायद वो आपको राहुल गांधी से संपर्क करने में कुछ सहायता कर पाए, ध्यान रहे राहुल गांधी से मिलने का कोई उचित कारण होना चाहिए वरना आप एक सामान्य व्यक्ति की तरह राहुल गांधी से नहीं मिल सकते हैं, सामान्य लोगों का राहुल गांधी से मिलना बहुत ही मुश्किल है।

राहुल गांधी की रैली में जाइए – किसी नेता से मिलने के लिए यह भी एक बेहतरीन तरीका है आप राहुल गांधी की रैली में जाकर उनसे मिल सकते हैं जरूरी नहीं है कि हर बार वह आपको समय देंगे, या फिर हर बार आपके मिलने की कुछ उम्मीद हो लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है की रैली में वे हाथ हिलाकर लोगों से मिलते भी हैं और उनसे उनकी परेशानियों के बारे में जानते भी हैं। कई बार राहुल गांधी टीवी चैनलों पर अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से मिलते हुए नजर आते हैं।

राहुल गांधी से खुद कांटेक्ट करिए – मैंने यह तरीका सबसे ऊपर इसीलिए नहीं बताया क्योंकी यह तरीका काफी मुश्किल है और हर व्यक्ति राहुल गांधी से पर्सनली कांटेक्ट नहीं कर सकता है, राहुल गांधी के कुछ कांटेक्ट नंबर के बारे में मैंने अपने एक आर्टिकल में बताया है आप इस आर्टिकल को नीचे दिए गए लिंक से पढ़ सकते हैं, ध्यान रहे यह सभी नंबर राहुल गांधी के अपने नंबर नहीं है यानी उनके निजी नंबर नहीं है, यह सभी नंबर उनके ऑफिस के हैं और आप उनसे अपॉइंटमेंट लेकर ही मिल सकते हैं।

Read – Rahul Gandhi Contact Number

कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में मिलिए – ऊपर दिए गए सभी तरीकों में यह सबसे मुश्किल तरीका है क्योंकि आप पर्सनली राहुल गांधी से नहीं मिल सकते। लेकिन निराश होने की कोई बात नहीं कई बार कांग्रेस पार्टी अपने मुख्यालय पर अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को बुलाती है तथा उनसे उनकी कार्यशैली के बारे में जानती है। अगर पार्टी के पदाधिकारी आपके किए हुए काम से खुश होंगे तो वे जरूर आपको राहुल गांधी से मिलवाएंगे। कांग्रेस पार्टी में तब कौन सा इवेंट होने वाला है इसके लिए आप कांग्रेस पार्टी की वेबसाइट को चेक करते रहिए। वैसे हमने आपकी जानकारी के लिए राहुल गांधी के मुख्यालय का एड्रेस नीचे लिख दिया है।

Congress Party Headquarters – 24, Akbar Rd, South Block, Man Singh Road Area, New Delhi, Delhi 110011

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा इस आर्टिकल में हमने राहुल गांधी से कैसे मिले, राहुल गांधी से मिलने का तरीका इत्यादि बातों पर चर्चा की। दोस्तों मैंने आपको ऊपर ही बता दिया है कि यह सभी जानकारी इंटरनेट से ली गई है अगर आपको लगता है कि जानकारी में कोई त्रुटि है या कोई गलती पाई जाती है तो आप मुझे नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं अगर आपके लिए यह आर्टिकल अच्छा रहा तो आप इस आर्टिकल को शेयर भी कर सकते हैं।

नोट – बहुत से लोग मुझे कह रहे हैं कि क्या राहुल गांधी का व्हाट्सएप नंबर मिल सकता है तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि राहुल गांधी अभी कोई व्हाट्सएप इस्तेमाल नहीं करते और अगर करते भी हैं तो वह निजी कारणों से इस्तेमाल करते हैं अगर पब्लिक में उनका कोई व्हाट्सएप नंबर आता है जिसके द्वारा आप उन तक शिकायत पहुंचा सकते हो तो फिर मैं आपको जरूर बताऊंगा। इस वेबसाइट पर और भी बहुत से नेताओं के कांटेक्ट नंबर उपलब्ध है, आप उन सभी आर्टिकल को जरूर पढ़े।