X
    Categories: Special

रिपब्लिक भारत (R Bharat) फ़ोन WhatsApp नंबर

रिपब्लिक भारत फ़ोन WhatsApp नंबर – आर भारत कांटेक्ट नंबर – रिपब्लिक टीवी चेंनल ऑफिस नंबर, मोबाइल फ़ोन WhatsApp नंबर, Republic Phone WhatsApp Number – R Bharat Contact Number – Republic TV Channel Office Number, Mobile Phone WhatsApp Number

रिपब्लिक भारत एक हिंदी न्यूज़ चेंनल है, यह भारत का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला हिंदी न्यूज़ चेंनल है, इसने हाल ही मैं देश में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले हिंदी न्यूज़ चेंनल आजतक को पीछे छोड़ दिया है, रिपब्लिक भारत इतना पॉपुलर हो गया है, की अब कई न्यूज़ चेंनलो की टीआरपी मिलकर भी रिपब्लिक भारत का मुकाबला नहीं कर पा रहा है। लेकिन इन सब के बावजूद यह चेंनल विवादों में रहता है, क्योकि इसके मालिक और एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी एक विवादों में रहने वाले पत्रकार है। इन्होने ही शुशांत सिंह राजपूत के लिए केम्पेन चलाया है, बोलीवूड में ड्रग कनेक्शन की स्टोरी चलाने का श्रेय भी इन्ही को जाता है।

इनके कवरेज से नाराज़ उद्धव ठाकरे ने इन पर बहुत से केस किये हैं, ऐसे में देश भर से इनके चेंनल का समर्थन किया जा रहा है, कुछ लोग इस चेंनल का फ़ोन नंबर और सम्पर्क सूत्र जानना चाहते हैं, ताकि वे भी इनके अभियान का समर्थन कर सके। अगर आप भी रिपब्लिक भारत के केम्पेन का समर्थन करते हैं, तो आपको यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए, यहाँ पर हमने ना सिर्फ रिपब्लिक भारत के बारे में बताया है, बल्कि इस चेंनल से जुड़े सभी बड़े अधिकारियो के बारे में भी जानकारी दी है, साथ में हमने इस चेंनल का कांटेक्ट नंबर भी दिया है। चलिए शुरू करते हैं।

Content

रिपब्लिक भारत का मालिक

क्या आप रिपब्लिक भारत का मालिक कौन है, यह जानना चाहते हैं, रिपब्लिक भारत कौन चलाता है, यह जिज्ञासा बहुत लोगो के मन में आता है, ऐसे में हमे लगा की यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आपको इस सवाल का जबाब भी मिल जाना चाहिए, तो दोस्तों इस चेंनल का मालिक कोई और नहीं बल्कि रिपब्लिक के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी है। अर्नब गोस्वामी ही इस चेंनल को चलाते हैं, और चेंनल से जुड़े सभी छोटे बड़े फैसले भी वही करते हैं। वे इस चेंनल पर पूछता है भारत नाम का कार्यक्रम भी चलाते हैं, जो की सात बजे देखा जाने वाला नंबर वन न्यूज़ शो है। रिपब्लिक भारत में और भी बहुत पॉपुलर पत्रकार काम करते हैं, जैसे प्रदीप भंडारी जो की इस चेंनल के कंसल्टिंग एडिटर हैं, उनको भी आपने कई बार ग्राउंड से रिपोर्टिंग करते देखा होगा। ऑन डी स्पॉट ग्राउंड रिपोर्टिंग करने में प्रदीप भंडारी का अलग ही अंदाज़ है, और इस कारन से यह रिपब्लिक भारत में अर्नब के बाद सबसे ज्यादा देखे जाने वाले पत्रकार बन गए है। इसके साथ साथ इस चेंनल में सुचरिता कुलकर्णी, सैय्यद सुहेल, मेजर गौरव आर्य, स्वेता त्रिपाठी, आशुतोष चतुर्वेदी, निधि चतुर्वेदी जैसे एंकर भी शामिल है।

रिपब्लिक भारत को आर भारत और रिपब्लिक हिंदी के नाम से भी जाना जाता है, इस चेंनल की शुरुवात फरवरी 2019 में हुई थी। यह चेंनल रिपब्लिक इंग्लिश का हिंदी वर्ज़न है। चेंनल की टैगलाइन राष्ट के नाम है, और यह देशभक्ति से जुड़े कार्यकर्म करने में भी अव्वल है।

रिपब्लिक भारत की टीआरपी

रिपब्लिक भारत की टीआरपी कितनी है, तो दोस्तों जब यह चेंनल शुरू हुआ था, तो कुछ समय के लिए यह तीसरे नंबर पर पहुंच गया था, लेकिन सुशांत की आत्महत्या पर लगातार तीखा कवरेज करने से यह चेंनल अब नंबर वन हो चुका है, इस समय यह चेंनल हिंदी मीडिया में चौदह प्रतिशत शेयर के साथ नंबर एक पर बना हुआ है, बाकी यह सब आप दर्शको के कारन ही संभव हो पाया है, की एक नया चेंनल इतनी जल्दी बड़े चेंनलो को पीछे छोड़ दे। इस चेंनल ने तो आजतक जैसे बड़े चेंनल के छक्के भी छुड़ा दिए है, और जो आजतक हमेशा नंबर वन रहता था, वो भी फिसल के दूसरे पायदान पर पहुंच गया है।

अब यह भी देखना दिलचस्प होगा, की चेंनल अपनी बादशाहत कब तक बरकरार रख पाता है, मीडिया विश्लेषक इसमें अलग अलग राय रखते हैं, हमने एक चेंनल के एडिटर इन चीफ से नाम सा लिखने की शर्त पर यह सवाल पुछा की रिपब्लिक भारत के आने से हिंदी मीडिया में कितना प्रभाव पड़ा है, उन्होंने हमे बताया की यह आश्चर्यचकित जैसा रहा। पहले हमे लगा की यह चेंनल भी दूसरे न्यूज़ चेंनलो की तरह अंत में कुछ पायदान पर रहेगा, लेकिन जैसे ही सुशांत वाला मामला आया, और चेंनल ने इसपर कवरेज की, इससे मीडिया इंडस्ट्री में हंगामा हो गया, केवल आजतक ही नहीं, बल्कि ज़ी, एबीपी और इंडिया टीवी जैसे चेंनल को सुशांत वाला मामला उठाने पर मज़बूर होना पड़ा। इस चेंनल के आने के बाद मीडिया ने अपनी अपनी विचारधारा खुद बनायीं है, लेकिन देखना होगा की यह कब तक रहता है।

हमारे अगले विश्लेषक ने आलोचना के स्वर में कहा, की चेंनल ने हंगामा करने के अलावा कुछ नहीं किया है, उन्होंने एक डिबेट का हवाला देते हुए बताया की चेंनल का डिबेट स्तर बहुत ही नीचे है, और चेंनल के मालिक की भाषा भी मीडिया की शालीनता से परे है। मुझे लगता है न्यूज़ दर्शको को अब ऐसी ही खबरे पसंद आ रही है।

फिलहाल विश्लेषक जो भी कहे, लेकिन चेंनल ने टीआरपी के मामले में तो सभी चेंनलो के छक्के छुड़ा दिए है, शायद यही कारण बाकी चेंनलो की हताशा को दिखता है।

रिपब्लिक भारत फ़ोन नंबर

क्या रिपब्लिक टीवी से कांटेक्ट कर सकते हैं, यह सवाल ईमेल के माध्यम से एक व्यक्ति ने मुझे भेजा, तो दोस्तों हम यहाँ पर आपको चेंनल का आधिकारिक कांटेक्ट डिटेल दे रहे हैं, यह डिटेल हमने चेंनल से ही लिया है, ऐसे में अगर आपको कुछ जानकारी चाहिए, तो आप निम्न पते पर सम्पर्क कर सकते हैं, और अपनी राय अथवा सुझाव चेंनल तक पहुंचा सकते हैं।

Republic Bharat Contact Number+91-22-45121000
Republic Bharat WhatsApp NumberNot Available
Republic Bharat Email Accountcontact@republicworld.com
Republic Bharat Websitehttps://bharat.republicworld.com/

रिपब्लिक टीवी से कांटेक्ट करने का ईमेल भी दिया है, जहाँ आप अपने सुझाव लिखकर भेज सकते हैं, इस समय चेंनल को आपके समर्थन की बहुत जरुरत है, और अगर आप चेंनल को समर्थन पत्र लिखते हैं, तो इससे उनकी आशा और भरोसा दोनों बढ़ेंगे। हम उम्मीद करते हैं, की आप अपना समर्थन पत्र उनतक उपरोक्त जानकारी द्वारा पहुचाये। अगर आप किसी टीवी शो के बारे में राय देना चाहते हैं, तो वो भी दे सकते हैं।

रिपब्लिक भारत WhatsApp नंबर

रिपब्लिक भारत का व्हाट्सएप नंबर क्या है, रिपब्लिक भारत व्हाट्सएप नंबर चाहिए। यह दोनों सवाल मेरे पास सबसे ज्यादा आते हैं, क्युकी चेंनल ने कई बार अपने Show में अपना व्हाट्सएप नंबर दिया है, तो दर्शक उन नंबर के बारे में जानना चाहते हैं, लेकिन दोस्तों यह नंबर हमेशा बदलते रहते हैं, कोई भी नंबर स्थायी नहीं होता, अगर आपको कांटेक्ट करना भी है, तो केवल ऊपर दिए गए पते से ही कांटेक्ट करिये, क्युकी व्हाट्सएप नंबर स्थायी नहीं है, चेंनल का व्हाट्सएप नंबर परिवर्तित होता रहता है।

हाँ अगर चेंनल कोई स्थायी नंबर बनाता है, तो इस बारे में यहाँ जरूर बताया जाएगा, लेकिन फ़िलहाल इसकी सम्भवना नहीं है, एक बात और कई बार चेंनल शो के माध्यम से ही हेल्पलाइन नंबर लांच करता है, आप वहां से भी व्हाट्सएप नंबर प्राप्त कर सकते हैं, या फिर आप रिपब्लिक भारत फ़ोन नंबर पर कॉल करके भी व्हाट्सएप नंबर से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं।

रिपब्लिक भारत सहयोगी चेंनल

रिपब्लिक भारत का सहयोगी चेंनल इंग्लिश में है, इसका नाम रिपब्लिक टीवी है, अर्नब गोस्वामी इस चेंनल की स्थापना टाइम्स नाउ छोड़ने के बाद करी थी। टाइम्स नाउ छोड़ने के बाद अर्नब ने खुद का एक नया चैनल शुरू करने का सोचा, और इसमें उनकी मदद की ARG मीडिया ग्रुप के राजीव चंद्रशेखर ने। अर्नब ने साल 2017 में रिपब्लिक टीवी की शुरुवात की। उन्होंने एक समारोह में कहा, की सभी न्यूज़ चेंनलो के मालिक का पत्रकार होना जरुरी है, ताकि खबरे बनाते समय उन्हें व्यवसाय के बारे में ज्यादा सोचना ना पड़े, इससे मीडिया की क्रिडिबिल्टी में काफी बदलाव देखने को मिलेगा, जब हम खबरों को बस टीआरपी में देखते हैं, तो व्यवसाय को नज़रअंदाज़ कर पाना मुश्किल है, हम ऐसा नहीं कह रहे, की टीआरपी बेकार चीज़ है, बल्कि यह एक चेंनल को बड़ा बनाने में मदद करता है, लेकिन टीआरपी ईमानदार तरीके से आनी चाहिए। और यह जिम्मा मैंने लिया है, मै जल्दी ही हिंदी के साथ अब राजकीय भाषाओ में भी चेंनल शुरू करने पर विचार कर रहा हूँ। देखते हैं यह कब तक संभव होता है।

रिपब्लिक वर्ल्ड जो की एक इंग्लिश चेंनल है, की शुरुवात साल 2017 में हुई थी, इसको अर्नब ने राजीव चंद्रशेखर के साथ मिलकर शुरू किया। और पहले हफ्ते में ही यह भारत का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला अंग्रेजी चेंनल बन गया। अभी हाल ही में अर्नब का इंग्लिश चेंनल विवादों में रहा है, उनके चेंनल पर टीआरपी में घोटाले करने के आरोप लगे हैं, और मुंबई पुलिस ने इस मामले की जाँच तेज़ कर दी है। उन्होंने तीन चेंनलो पर प्राथमिकी दर्ज़ की है, और यह अभी जाँच में हैं। मुंबई पुलिस के कमिश्नर ने कहा, की हम इसकी जाँच कर रहे हैं, और जल्दी ही रिपब्लिक समूह के लोगो को पेश करने का समन देंगे।

हालांकि चेंनल ने सभी आरोपों से किनारा किया है, चेंनल के हेड अर्नब ने कहा की बार्क इंडिया जो की टीआरपी मापती है, उन्होंने एक शिकायत में इंडिया टुडे का नाम लिया था, लेकिन महाराष्ट्र पुलिस ने राजनितिक दबाब के कारण यह मामला रिपब्लिक के खिलाफ चला दिया। जिसे हमारा नेटवर्क कोर्ट में ले जाएगा।

अन्य जानकारी और सवाल

क्या रिपब्लिक एक फ्री चेंनल है ?

जी हाँ दोस्तों, रिपब्लिक फ्री टू एयर नेटवर्क है, इस चेंनल को देखने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाता, अगर आपके टीवी कनेक्शन में यह चेंनल नहीं आता तो आज ही अपने नेटवर्क प्रोवाइडर से कांटेक्ट करे। या ज्यादा मदद के लिए भारत वेबसाइट के कांटेक्ट पेज पर जाएँ।

क्या यह वेबसाइट रिपब्लिक भारत से सम्बंधित है ?

नहीं यह वेबसाइट केवल जानकारी मात्र के लिए बनायीं गयी है, Hindi2Web एक स्वत्रंत वेबसाइट है, और इसका रिपब्लिक समूह या किसी भी अन्य कम्पनी से कोई सम्बन्ध नहीं है। इस ब्लॉग के अधिकार और स्वामित्व अभिनव मिश्रा के पास है। उनसे सम्पर्क वेबसाइट के कांटेक्ट अस पेज से किया जा सकता है।

आर्टिकल से जुड़े सुझाव कहाँ पर भेजें?

अगर आप हमारी वेबसाइट से कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो आप अपने सुझाव abhinav4752@gmail.com पर भेज सकते हैं, हमारा अधिकृत मेल वेबसाइट के कांटेक्ट पेज और अबाउट सेक्शन में दिया गया है। अगर यह आर्टिकल आपको ठीक लगा तो आप इस लेख को अपने मित्रो के साथ भी साझा कर सकते हैं।

रिपब्लिक भारत को कॉल करना है, कैसे होगा ?

रिपब्लिक भारत को कॉल करना है, तो आप ऑफिस नंबर का उपयोग करिये। अगर ऑफिस नंबर पर को जबाब नहीं आता तो आप चेंनल को ईमेल कर सकते हैं। ईमेल करने के बाद तीन दिन का वेट जरूर करे, तभी आपको इसका जबाब आएगा।

पढ़िए – आजतक फ़ोन नंबर
पढ़िए – सीएम योगी का फ़ोन नंबर