X
    Categories: Special

तेजस्वी यादव मोबाइल नंबर – Tejashwi WhatsApp Phone

तेजश्वी यादव फ़ोन नंबर – मोबाइल नंबर, कांटेक्ट डिटेल्स, ईमेल अकाउंट, तेजस्वी यादव बायोग्राफी, तेजस्वी यादव का पता – तेजस्वी यादव व्हाट्सएप नंबर – Tejashwi Yadav Phone Number – Mobile Number, Contact Details, Email Account, Tejashwi Yadav Biography, Tejashwi Yadav Address – Tejashwi Yadav Whatsapp Number

नमस्कार, अगर आप बिहार से है, तो आपको पता होगा, बिहार में तेजस्वी एक बड़े युवा नेता है, और बिहार के सीएम बनने के प्रबल दावेदार में से एक है, इस बार उनकी टककर बिहार के सीएम नितीश कुमार से हो रही है, दोनों बिहार में शासन प्रशासन को लेकर आमने सामने है, इस बार चुनावों में यह देखना दिलचस्प होगा, की कौन बाज़ी मारने में कामयाब होता है, ऐसे में अगर आप भी बिहार राज्य से है, या फिर ऐसे किसी भी राज्य से है, जहाँ तेजस्वी की पार्टी चर्चा में है, तो आपने कई बार तेजस्वी का फ़ोन नंबर या फिर सम्पर्क नंबर खोजने का प्रयत्न किया है, ऐसे में हमने यह आर्टिकल आप जैसे पाठको के लिए ही लिखी है, मेरा नाम अभिनव है, तो आईये सबसे पहले तेजस्वी का फ़ोन नंबर जानते हैं।

Content

तेजस्वी यादव मोबाइल फ़ोन नंबर

तेजस्वी यादव जो की लालू यादव के सबसे छोटे बेटे हैं, एक बेहतरीन नेता माने जाते हैं, बिहार में इनको युवा सीएम चेहरा भी माना जा रहा है, अगर आपको श्री तेजस्वी जी से कांटेक्ट करना है, या फिर तेजस्वी जी की पार्टी ज्वाइन करनी है, तो इसके लिए आप उनके ऑफिस में फ़ोन कर सकते हैं, उनका ऑफिस नंबर निचे दिया है।

Tejashwi Yadav Mobile Phone Number 061-222-17-222
Tejashwi Yadav WhatsApp NumberNot Available
Tejashwi Yadav Email Numbertejashwi.yadav@gmail.com
Tejashwi Yadav Website Numberrjd.online.in

आप तेजस्वी यादव से निम्न विषय पर कांटेक्ट कर सकते हैं।

पार्टी सम्बंधित गतिविधि – अगर आपने तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी ज्वाइन की है, या फिर पार्टी ज्वाइन करने के मूड में हैं, तो फिर आप पार्टी ऑफिस नंबर पर कॉल करके इस बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, यह जानकारी आपको उपरोक्त हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन लगाने से मिल जायेगी।

पार्टी टिकट के लिए – अगर आप चुनाव लड़ना चाहते हैं, तो इसके लिए पार्टी से टिकट की डिमांड भी कर सकते हैं, अगर पार्टी आपको उपयुक्त कैंडिडेट मानेगी, और अगर आप जीत पाने में सक्षम होंगे, तो पार्टी आपको जरूर टिकट देगी, इस बारे में कोई भी सवाल करने के लिए भी आप उपरोक्त ऑफिस नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं।

पार्टी के लिए राय सुझाव देने के लिए – क्या आप तेजस्वी यादव की पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं, पार्टी को बढ़ाना चाहते हैं, तो भी आप ऊपर दिए नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं, पार्टी ऐसे नौजवानो की तलाश में हैं, जो दिन रात पार्टी के लिए काम कर सके। और इलेक्शन समय में तो अधिक लोगो की तलाश की जाती है। ऐसे में आपके पास सुनहरा अवसर है, आप ऊपर बताये गए नंबर पर आज ही सम्पर्क करके पार्टी से जुड़िये।

किसी शिकायत निवारण सम्बंधित सवाल – अगर आपको सरकार से या फिर प्रशासन से कोई शिकायत करनी है, लेकिन इसका जबाब आपको नहीं मिल रहा, तो आप ये बात विपक्ष के नेता को बता सकते हैं, ताकि आपके मामले पर जल्दी सुनवाई हो। इसके लिए भी उपरोक्त नंबर ही काम करेगा।

तेजस्वी यादव WhatsApp नंबर

बिहार के युवा नेता का व्हाट्सएप नंबर हर किसी को जानना है, हर कोई तेजस्वी यादव को व्हाट्सएप मेसेज करना चाहता है, उनके व्हाट्सएप नंबर पाने की दौड़ में केवल उनके समर्थक नहीं है, बल्कि उनके विरोधी भी उनका व्हाट्सएप पता जानना चाहते हैं, ऐसे में अगर आपने गूगल पर “Tejashwi Yadav WhatsApp Number” लिखकर इस लेख पर पहुंचे हैं, तो हम आपको निराश नहीं करेंगे।

तेजस्वी यादव का व्हाट्सएप नंबर इस समय हमारे पास नहीं है, क्योकि वे एक बड़े नेता है, और काफी व्यस्त भी रहते हैं, उनका फ़ोन नंबर भी जल्दी नहीं लगता तो फिर आप समझ ही सकते हैं, की उनका व्हाट्सएप नंबर मिल पाना कितना मुश्किल होगा, और वैसे भी उनका WhatsApp Number केवल उनके जान पहचान के कुछ लोगो तक ही सिमित है। अगर यह जानकारी पब्लिक डोमेन में होती, तो हम आपको यहाँ जरूर शेयर करते, मै चाहता तो आपको गलत जानकारी भी दे सकता था, लेकिन हमारी वेबसाइट पाठको के लिए सही जानकारी ही प्रकाशित करती है, ऐसे में अगर आप तेजस्वी यादव व्हाट्सएप नंबर चाहते हैं, तो फिर अभी आपको कुछ समय इंतज़ार करना होगा, अगर पार्टी की और से कोई नंबर जारी होगा, तो ये हम आपको जरूर बताएंगे। तब तक के लिए आप उनके ऑफिस नंबर और ईमेल अकाउंट से कांटेक्ट कर सकते हैं, यह दोनों जानकारी हमने ऊपर में बता दी है।

राजनितिक कॅरियर

तेजस्वी यादव का राजनितिक कॅरियर काफी रोचक रहा है, अगर आप बिहार की राजनीती को अच्छे से समझते हैं, तो ये समझना आपके लिए ज्यादा कठिन नहीं होगा, तेजस्वी का जन्म एक राजनितिक परिवार में हुआ था, इनके पिता श्री लालू प्रसाद यादव बिहार के पूर्व सीएम रह चुके हैं। वे केंद्रीय रेल मंत्री भी रह चुके हैं, रेलवे में कई बदलाव का श्रेय लालू यादव को ही जाता है। लेकिन लालू की छवि एक ईमानदार नेता की नहीं रही है, विपक्ष ने उनपर बिहार में जंगल राज और भरष्टचार के कई गंभीर आरोप लगाए हैं, और वर्तमान में वे फोल्डर स्कीम के कारण जेल में बंद भी है।

तेजस्वी प्रसाद यादव का जन्म गोपालगंज बिहार में साल 1989 में हुआ था, इस समय इनकी आयु 30 वर्ष की है, इन्होने अपने राजनितिक कॅरियर की शुरुवात साल 2015 में की, तब ये बिहार के राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुन कर बिहार विधानसभा में आये थे, इसके बाद 2015 से 2017 तक ये बिहार के उप मुख्यम्नत्री रहे। लेकिन इसके बाद नितीश कुमार ने अपना पाला बदल लिया, जिससे गठबंधन की सरकार गिर गयी, और इनको उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा।

वर्तमान में ये बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष है, और राजद की कमान भी इन्ही के पास है, पिता के जेल में जाने के बाद इन्होने राजद की जिम्मेदारी ली, और इनके मार्गदर्शन में ही, बिहार 2020 विधानसभा चुनाव राजद लड़ रही है, अब इसका नतीजा क्या आता है, ये भविष्य में ही पता चलेगा। अभी जब हम ये लेख लिख रहे हैं, तब बिहार में चुनावों की घोषणा हुई है। जैसे ही रिजल्ट आएगा, यह आर्टिकल अपडेट कर दिया जायेगा।

तेजस्वी यादव पार्टी ज्वाइन

मुझे राजद पार्टी ज्वाइन करनी है, यह सवाल बिहार से बहुत लोग पूछते हैं, या फिर तेजस्वी यादव की पार्टी ज्वाइन करने के लिए क्या करे, यह सवाल भी पुछा जाता है, तो दोस्तों इसका सिंपल उत्तर है, आपको पार्टी ऑफिस से मेम्बरशिप फॉर्म भरना होगा, या फिर अगर आप ऑनलाइन मेंबर बनना चाहते हैं, तो इसके लिए राजद की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं, यहाँ से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं, इस बारे में विस्तृत जानकारी आपको राजद ऑफिस नंबर से भी मिल जाएगी।

पार्टी मेंबर बनने के लिए आपके पास वोटर आईडी कार्ड होना अनिवार्य है, आपकी उम्र अठारह साल से ऊपर होनी चाहिए, और आप जिस भी राज्य में काम करना चाहते हैं, उस राज्य का एक वैलिड आइडेंटिटी प्रूफ भी होना चाहिए, अगर आपके पास आधार कार्ड है, तो यह भी काम करेगा।

सवाल

राजद मेम्बरशिप फॉर्म प्राइस क्या है ?

राजद मेम्बरशिप फॉर्म का कोई भी चार्ज नहीं लिया जाता, हाँ अगर आप पार्टी को डोनेशन देना चाहते हैं, तो ऐसा भी कर सकते हैं, इसके लिए पार्टी वेबसाइट पर जाईये, या फिर पार्टी ऑफिस विजिट करिये। आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से पार्टी से जुड़ सकते हैं, और पार्टी को आर्थिक मदद दे सकते हैं।

राजद नेता कैसे बने ?

अगर आप राजद पार्टी से जुड़कर जनता की सेवा करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले पार्टी के लिए जमीनी काम करना होगा, पार्टी कार्यकर्ता बनकर पार्टी का प्रचार प्रसार करना होगा, जब हाई कमान को लगेगा की आप अच्छा काम कर रहे हैं, तो आपको टिकट भी मिलेगा, जिसके बाद आप पार्टी नेता बन सकते हैं, यह एक लम्बा प्रोसेस है।

क्या यह वेबसाइट राजद से सम्बंधित है ?

नहीं इस पार्टी का राष्टीय जनता दल या फिर तेजस्वी यादव से कोई संबंध नहीं है, यह एक जानकारी प्राप्त करने के लिए बनाई गयी वेबसाइट हैं, इस वेबसाइट पर लिखे गए विचार निजी है, और अगर आपको आर्टिकल से जुड़ा कोई फीडबैक देना है, तो कमेंट में या कांटेक्ट पेज के माध्यम से दे सकते हैं।

पढ़िए – नरेंद्र मोदी फ़ोन नंबर
पढ़िए – आजतक फ़ोन नंबर