X
    Categories: Special

पीएम मोदी फ़ोन नंबर चाहिए ? तो ये पूरा पढ़िए

पीएम मोदी फ़ोन नंबर चाहिए ? तो ये पूरा पढ़िए नमस्कार, क्या आप भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क करना चाहते है, क्या आप उनसे अपनी बात पहुँचाना चाहते है, क्या आप प्रधानमंत्री जी से कोई शिकायत करना चाहते है, तो आज हम आपको प्रधानमंत्री से कांटेक्ट करने के तरीके के बारे में बताएँगे, आज का यह आर्टिकल उन लोगो के लिए है जो प्रधानमंत्री जी तक अपनी बात पहुँचाना चाहते है, मैंने अपनी पिछली पोस्ट में बताया था, की कैसे आप उनतक सोशल मीडिया के द्वारा संपर्क कर सकते है, साथ में मैंने आपको उनको लेटर कैसे लिखे भी बताया था, अगर आपने वो पोस्ट नही पढ़ी है, तो जरूर पढ़े, आज हम उन सभी प्रकार की जानकारियो के बारे में बात करेंगे जिससे आप प्रधानमंत्री तक अपनी बात पंहुचा पाएं, हमे ख़ुशी होगी अगर हम आपकी सहायता कर पाएं.

Content

नरेंद्र मोदी फ़ोन नंबर

नरेंद्र मोदी कांटेक्ट नंबर पाना आसान नहीं है, गूगल पर अगर आप नरेंद्र मोदी कांटेक्ट नंबर सर्च करेंगे तो आपको हज़ारो सर्च रिजल्ट मिल जायेंगे, और इन सभी वेबसाइट पर फेक नंबर की सूची हावी है, क्युकी आप एक अच्छी और विस्वश्नीय वेबसाइट पर आये हैं तो आपको यहाँ निराश नहीं होना पडेगा, यहाँ मैंने इंटरनेट पर पीएम की ऑफिसियल वेबसाइट से कई संपर्क सूत्र की जानकारी इक्कठा की है, और ये सभी नंबर बिलकुल काम कर रहे हैं, इन सभी नंबर के बारे में मैंने निचे विस्तृत तौर पर बताया है, अगर आप इन नंबर द्वारा प्रधानमंत्री से संपर्क कर पा रहे हैं तो मुझे निचे कमेंट में जरूर बताये, अगर नहीं भी कर पा रहे हैं तो वो भी बताएं, हम उसको भी सही करेंगे. क्युकी पीएम को रोज़ लाखो की संख्या में कॉल आते हैं इसीलिए नंबर बिजी आना स्वाभाविक है, इसीलिए इन नंबर को आप बार बार ट्राय करते रहिये।

नरेंद्र मोदी फ़ोन नंबर+91-11-23012312
नरेंद्र मोदी ऑफिस नंबर+91-11-23019545, 23016857
पीएम नरेंद्र मोदी हेल्पलाइन नंबर01123016857
पीएम नरेंद्र मोदी ईमेल अकाउंटnarendramodi1234@gmail.com
पीएम ऑफिसियल वेबसाइट www.narendramodi.in
मन की बात नंबर+917971593334

अगर आप नरेंद्र मोदी से बात करना चाहते हैं, तो इसके लिए हमने और जानकारी जुटाई है, यहाँ में आपको नरेंद्र मोदी से बात करने के बारे में बताऊंगा, बहुत से लोग ये जानना चाहते हैं की क्या नरेंद्र मोदी से बात की जा सकती है, क्या हम उनको अपने सवाल सुझाव से अवगत करा सकते हैं, तो दोस्तों अभी हाल ही में बीजेपी ने एक नंबर जारी किया है, जिसके द्वारा कोई भी व्यक्ति अपनी बात मोदी तक पहुंचा सकता है, अगर आपको अब तक इस बारे में जानकारी नहीं है, तो यहाँ पर हम आपको उस नंबर और संभावित तरीको के बारे में बताने वाले है, तो चलिए जानते हैं की आखिर यह नंबर काम कैसे करता है।
यह नंबर उन लोगो के लिए जारी किया गया है जो भाजपा के वोटर है, और पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव में उनके साथ जुड़ना चाहते हैं और अगली सरकार में वे मोदी से क्या उम्मीद रखते हैं, अगर आप नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यकर्म के बारे में जानते हैं तो फिर आप इस बारे में शायद जानते भी होंगे, अगर आप नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्क्रम के बारे में नहीं जानते हैं तो यहाँ में आपको संक्षिप्त में बता देता हूँ।

मन की बात आल इंडिया रेडियो पर प्रसारित होने वाला एक रेडियो शो है जिसे प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी होस्ट करते हैं, इस प्रोग्राम की ख़ास बात यह है की यह आम लोगो से जुड़े मुद्दों पर आधारित होता है, फिलहाल इस शो का पहला सीजन पूरा हो गया है, मोदी के अनुसार चुनाव के बाद वो इस प्रोग्राम को दुसरा हिस्सा भी शुरू करने वाले हैं, इस प्रोग्राम का पहला कार्यक्रम 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था। जनवरी 2015 में प्रोग्राम में तो तत्कालीन राष्टपति बराक ओबामा ने भी हिस्सा लिया था, उस समय इस प्रोग्राम ने दुनिया भर के अंतराष्टीय मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी थी। मन की बात के लिए नरेंद्र मोदी से संपर्क कैसे करें ?
आप भी मन की बात में हिस्सा ले सकते हैं, और आपके प्रश्नो का जबाब खुद नरेंद्र मोदी देंगे, इसके लिए बस आपको मन की बात हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करना है, मन की बात का हेल्पलाइन नंबर हमने ऊपर दे दिया है। अगर आपने अब तक अपनी कोई भी बात नरेंद्र मोदी के मन की बात में नहीं बताई है, जो इस बार आप अपनी बात उनतक जरूर पहुचायें।

नरेंद्र मोदी हेल्पलाइन नंबर

मैंने यहाँ नरेंद्र मोदी व्हाट्सप्प नंबर इसीलिए लिखा है, की आपमें से बहुत लोग पीएम का व्हाट्सप्प नंबर जानना चाहते है, बहुत से लोगो ने हमे मैसेज करके बताया की क्या आप हमे नरेंद्र मोदी जी का व्हाट्सप्प नंबर बता सकते हैं, कुछ लोगो का यह भी कहना है की वो अपनी शिकायत पीएम से व्हाट्सप्प द्वारा करना चाहते हैं, तो दोस्तों जैसा की मैंने आपको ऊपर बताया की यह एक विश्वसनीय वेबसाइट है और हम आपको कोई फेक नंबर नहीं बताएँगे, इसीलिए बहुत निराशा के साथ मुझे आपको बताना पद रहा है की पीएम नरेंद्र मोदी का व्हाट्सप्प नंबर हमारे पास नहीं है, और इसमें भी संसय है की क्या वो सच में कोई व्हाट्सप्प इस्तेमाल भी करते है या नहीं।

अगर भविष्य में नरेंद्र मोदी जी कोई व्हाट्सप्प नंबर जारी करते हैं तो हम उस नंबर को यहाँ जरूर अपडेट करेंगे, ध्यान देने वाली बात यह है की ये वेबसाइट रोज़ अपडेट होती है, इसीलिए आप इस वेबसाइट का नाम याद करके रख लीजिये, हो सकता है की कोई नयी संपर्क सूत्र की जानकारी आपको मिले, इसीलिए मेरा कहना होगा जब तक आपकी समस्या सुन नहीं ली जाती, तब तक आप इस वेबसाइट पर आते रहिये, और जो भी नंबर, ईमेल आदि की जानकारी दी गयी है उसका उपयोग करते रहिये।

वैसे हमने बीजेपी का व्हाट्सप्प नंबर जरूर जुटाया है, मेरे हिसाब से आपको इन ग्रुप में भी सहायता मांगनी चाहिए, वैसे भी अभी चुनाव चल रहे हैं और हो सकता है, आपकी मदद की जाए, इसके लिए हमने कुछ व्हाट्सप्प नंबर जो की भारतीय जनता पार्टी की और से जारी की गयी है, यहाँ बताई है, आप इन नंबर पर भी अपनी समस्या भेज सकते हैं।

BJP WhatsApp Number – 07820078200

नरेंद्र मोदी फेसबुक ट्विटर

क्योंकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहते है, और यह उनसे कांटेक्ट करने का सबसे प्रभावशील तरीके है, में निचे उनके दिए गए कुछ ऑफिसियल अकाउंट बता रहा हु, जो उनके या उनके स्टाफ द्वारा चलाये जाते है, और हो सकता है की आपकी समस्या प्रधानमंत्री तक पहुचे, क्योंकि प्रधानमंत्री ने कई बार लोगो के ट्वीट्स का जबाब दिया है, और अगर आप ट्विटर पर है, तो यह तरीका सबसे ज्यादा प्रभाबशील है, प्रधानमंत्री ट्विटर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है, ट्विटर में आप १४० वर्ड्स में प्रधानमंत्री तक अपनी बात पंहुचा सकते है

पीएम मोदी से कैसे होगी बात।

क्या आप नरेंद्र मोदी तक अपनी शिकायत पहुंचना चाहते है, क्या आप नरेंद्र मोदी को अपनी किसी समस्या के बारे में बताना चाहते है, तो ये वाला भाग आपके लिए है, यहाँ में पीएम नरेंद्र मोदी से सिखयात कैसे करे, सम्बंधित प्रश्नो का उत्तर दूंगा, अगर आपके कोई और सवाल भी है, तो आप मुझे निचे कंमेंट बॉक्स में बताना ना भूले।

प्रधानमंत्री को फ़ोन करे – वैसे मैंने नरेंद्र मोदी कांटेक्ट नंबर ऊपर दे दिया है, जिसकी सहायता से आप नरेंद्र मोदी तक अपनी शिकायत पहुंचा सकते है, प्रधानमंत्री को फ़ोन करके आप अपनी कम्प्लेन उन तक पहुंचा सकते है, ध्यान रहे पीएम खुद कॉल नहीं उठाते, बल्कि कुछ अफसर होते है जो कॉल उठाते है, आप उन्हें अपनी समस्या के बारे में बताये, और ये भी बताये की आप पीएम से कांटेक्ट क्यों करना चाहते है, क्युकी कॉल बहुत से आते है, तो जरुरी नहीं है की आपका नंबर पहली बार में ही लग जाए, इसीलिए कोशिश करते रहे, यहाँ में कुछ और नंबर दे रहा हु जिसके द्वारा आप पीएम नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट करके अपनी समस्या के बारे में उन्हें अवगत कराए सकते है।

प्रधानमंत्री को लेटर लिखे – अगर आपको लगता है की आप पीएम नरेंद्र मोदी को कॉल द्वारा शिकायत करने में असफल रहे है, तो यह भी एक बेहतरीन तरीका है उनको अपनी बात के बारे में बताने का, मैंने सबसे निचे कुछ लिंक दिए है, उसमे आपको अच्छे से समझाया गया है की नरेंद्र मोदी को लेटर कैसे लिखते है, अगर लेटर लिखने में आपको कोई समस्या आ रही हो तो मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये।

प्रधानमंत्री से मिले – बहुत से लोग पीएम से मिलने के बारे में जानना चाहते है, वैसे आम लोगो से मिलना काफी मुश्किल है, फिर भी मैंने काफी रिसर्च करके कुछ जानकारी जुताई है जिसमे मैंने बताया है की क्या नरेंद्र मोदी से मिलना संभव है, और अगर संभव है तो नरेंद्र मोदी से कैसे मिल सकते है, मुझे लगता है नरेंद्र मोदी से मौखिक संवाद करने का यह एक बेहतरीन तरीका होगा, नरेंद्र मोदी से कैसे मिले इसपर मैंने एक अच्छा सा आर्टिकल आपके लिए लिखा है, आप इस आर्टिकल को भी सबसे निचे दिए हुए लिंक द्वारा ओपन कर पाएंगे, मुझे लगता है आपको नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट करने सम्बंधित इस वेबसाइट पर जितने भी तरीके है उसके बारे में और जानना चाहिए, इससे आपको आईडिया हो जायेगा, की नरेंद्र मोदी से मिलना कितना मुश्किल या आसान है, या फिर अपनी शिकायत उनतक कैसे पहुचायी जा सकती है।

मोदी की रैली अटेंड करे – अगर किसी नेता से व्यक्तिगत सम्बन्ध बनाने हो तो सबसे पहला तरीका है उनके रैली या पार्टी में सम्मिलित होना, मुझे आपको याद दिलाने की जरुरत नहीं है की नरेंद्र मोदी कितनी बार अपनी रैली में लोगो से संवाद करते हुए टीवी चेनलो पर देखे जाते है, अगर आप पीएम से मिलना चाहते है या अपनी फ़रियाद उनतक पहुंचना चाहते है तो यह भी एक बेहतरीन तरीका है उनसे संपर्क करने का, कई बार नरेंद्र मोदी रैली खत्म होने के बाद लोगो से हाथ मिलाते है उनसे पूछते है, वैसे हर कोई उनसे कांटेक्ट कर पाए इसकी सम्भावना कम है, लेकिन संसार में कुछ भी नामुमकिन नहीं है।

सवाल और जबाब

नरेंद्र मोदी को कॉल करना है ?

कुछ लोगो ने कहा की वो सीधे पीएम नरेंद्र मोदी को कॉल करना चाहते हैं और उनको ही अपनी समस्या बताना चाहते हैं अगर आप भी यही सवाल पूछना चाहते हैं तो दोस्तों मे आपको बता देना चाहता हूँ की आप पीएम से पेर्सनली बात नहीं कर पाएंगे, उसके लिए आपको पीएमओ से परमिशन लेनी होगी, मैंने आपको जो तरिका सबसे ऊपर में बताया है आप उसी तरीके से ही पीएम से संपर्क कर सकते हैं, पीएम से कांटेक्ट करने के लिए हमने बहुत से और आर्टिकल भी लिखें है जिसका लिंक हमने आर्टिकल के सबसे निचे दे दिया है, आप वहां से सभी आर्टिकल को जरूर पढ़ लें। जब आप हमारी लिखी हुई सब आर्टिकल पढ़ लेंगे तो आपको आईडिया हो जायेगा की आप पीएम मोदी से कैसे संपर्क कर सकते हैं, इसीलिए पीएम से संपर्क करने से पहले आप हमारी सब आर्टिकल को जरूर पढ़ लें, इसके बाद आपको सबसे अच्छा जो लगेगा आप उसको ही ट्राई करिये।

नरेंद्र मोदी को लेटर लिखना है।

अगर आप पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपनी शिकायत दर्ज़ कराना चाहते हैं तो ये जरूर पॉसिबल है आप नरेंद्र मोदी को पत्र लिख सकते हैं। इसके लिए मैंने एक सम्पूर्ण आर्टिकल लिखा है जहाँ से आप नरेंद्र मोदी को ऑनलाइन और ओफ्फिलिने दोनों तरीके से पत्र लिखने की जानकारी पा सकते हैं, इसका लिंक भी मैंने आर्टिकल के सबसे अंत में दे दिया है। आर्टिकल पढ़ने के बाद अगर आपको समझने में कोई परेशानी हो तो आप उस आर्टिकल के निचे कमेंट में मुझे जरूर बताईयेगा।

पीएम मोदी हेल्पलाइन नंबर किस समय चलता है ?

आप कभी भी पीएम मोदी कार्यालय में कांटेक्ट कर सकते हैं। यह नागरिको के लिए हमेशा ओपन है।

नरेंद्र मोदी से बता कैसे होगा ?

पीएम से बात करने के लिए आपके पास वैलिड रीज़न होना चाहिए, बाकी उपरोक्त कांटेक्ट सूत्र आपकी सहायता के लिए दिए गए है।

क्या पीएम खुद भी फ़ोन उठाते है।

नहीं, इसके लिए एक टीम बनाई गयी है। आपकी बात पीएमओ कार्यालय में बैठे स्टाफ से होगी।

यह पीएमओ से संबंधित वेबसाइट है ?

जी नहीं, यह एक इंडिपेंडेंट वेबसाइट है, जहाँ से आप पीएम से सम्बंधित जानकरी पा सकते है।

नोट : सभी जानकारी इन्टरनेट माध्यम से ली गयी है, और काम ही सम्भावना है की कोई गलत है, फिर भी हिन्दी२वेब इसको सत्यापित नही करता, लेकिन इन जानकरी को जुटाने में काफी समय लगाया गया है, और हम पूरी तरह से आस्वस्त है की जानकारी सही होगी।

PM Modi Se Contact Kaise Kare 

PM Modi Se Kaise Mile 

CM Yogi Contact Number 

CM Yogi Se Contact Karne Ke Tarike 

Delhi CM Kejriwal Se Contact Kaise Kare