X
    Categories: Special

बॉयफ्रेंड कैसे बनाये ? Online BF Kaise Banaye

 बॉयफ्रेंड कैसे बनाएं, बॉयफ्रेंड कैसे बनेगा ? बॉयफ्रेंड का फ़ोन नंबर। एक बॉयफ्रेंड कैसे बनाये ? बीएफ बनाना है, कैसे बनेगा टिप्स और ट्रिक्स हिंदी में जानिये। पढ़िए पूरा आर्टिकल। Online BF Kaise Banaye, सच्चा हैंडसम और स्मार्ट बॉयफ्रेंड कैसे बनाये ?

आज हम और आप जिस समय में जी रहे हैं वह एक ऐसा समय है जो बहुत तेजी से बदल रहा है और आज की जनरेशन की बात की जाए तो वह बहुत फास्ट फॉरवर्ड हो गई है आज के समय में अगर आप किसी लड़की के साथ समय बिताना चाहते हैं या फिर आप किसी लड़के को पसंद करने लगे हैं तो इसके लिए यह जरूरी नहीं कि आप उससे पहले शादी करें और फिर उसके बारे में जाने आजकल लोग शादी करने से पहले ही एक दूसरे के बारे में काफी कुछ जान जाते हैं और उसके बाद शादी जैसा बड़ा फैसला लेते हैं।

अगर आप उन लड़कियों में आती हैं जिनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं रहा है और बहुत ज्यादा कोशिश करने के बाद भी कोई लड़का उनसे बात नहीं करता या फिर उनका बॉयफ्रेंड बनने को तैयार नहीं होता तो चिंता की कोई बात नहीं है आज के अपने इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने पसंद के किसी भी लड़के को बॉयफ्रेंड बना सकेंगी और साथ ही हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि आप को अपने लिए बेहतर लड़के का चुनाव किस तरह से करना है ताकि आपको किसी तरह की कोई परेशानी ना हो तो हमारे आर्टिकल को अंत तक पढ़ते रहें।

Content

Online BF Kaise Banaye

अगर आप इन शब्दों से परिचित नहीं है और आपको इनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो हम आपकी जानकारी के लिए आपको यह बताना चाहेंगे कि बॉयफ्रेंड उस लड़के को कहा जाता है जो किसी लड़की का बहुत अच्छा दोस्त हो और दोनों के आपस में संबंध काफी अच्छे हो लड़कियां उन्हें ही अपना बॉयफ्रेंड बनाती हैं या फिर उन लड़कों को ही बॉयफ्रेंड का नाम देती है बॉयफ्रेंड की ही एक शॉर्ट फॉर्म बीएफ है अधिकतर कॉलेज या स्कूल में पढ़ने वाले लोग ही इस शब्द का इस्तेमाल करते हैं अगर आप दिल्ली या फिर किसी बड़े शहर में रहते हैं तो आपको इस तरह के शब्द सुनने को मिलते रहते होंगे।

बॉयफ्रेंड की जरूरत क्यों होती है ?

 जिस तरह से लड़कों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए और अपनी हर तरह की बातों को उनके साथ साझा करने के लिए एक लड़की की जरूरत होती है उसी तरह से एक लड़की को भी एक ऐसे लडके की जरूरत होती है जो उनका कदम कदम पर साथ दे, उनकी जरूरतों को पूरा कर सकें और अगर वह किसी मुश्किल में पड़े तो वह उस मुश्किल में भी उनके साथ खड़े रहे और हमेशा उनकी मदद करें इसलिए आजकल ज्यादातर लड़कियां ऐसे लड़कों की तलाश में रहती हैं जो दिखने में तो अच्छे हो ही साथ ही उनका व्यक्तित्व बहुत अच्छा हो ताकि अगर वह किसी से अपने बॉयफ्रेंड को मिलवाती है तो उस व्यक्ति को भी काफी अच्छा लगे।

 इसके अलावा लड़कियां बॉयफ्रेंड इसलिए बनाती हैं ताकि वह उस लड़के से वह सब बातें कर सके जो वह किसी के साथ भी नहीं करती क्योंकि कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं जो अपने मन की मन में बहुत सारी बातें रखी रहती है और यहां तक कि वह अपने घर वालों के साथ भी उन बातों को साझा नहीं करती है, लेकिन जब उनकी जिंदगी में कोई लड़का आता है और वह उनसे प्यार करने लगती है तो वे उनके साथ अपनी वह सभी बातें भी बताने लगती हैं जो उन्होंने अभी तक किसी को नहीं बताई और ऐसा करने के बाद लड़कियों को काफी अच्छा महसूस होता है।

बॉयफ्रेंड बनाने के अन्य कारण

 कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जो अपने दोस्तों के कहने पर बॉयफ्रेंड बना लेती हैं क्योंकि आज के समय में लगभग हर व्यक्ति की गर्लफ्रेंड या उसका कोई बॉयफ्रेंड जरूर है और ऐसे में अगर कोई ऐसी लड़की रह जाती है जिसका कोई बॉयफ्रेंड नहीं है तो अक्सर उसका मजाक बनाया जाता है और उसके दोस्त भी उसको यही बोलते हैं कि तुम्हें एक बॉयफ्रेंड बना लेना चाहिए, इन्हीं सब बातों को सुनकर कुछ लड़कियां बॉयफ्रेंड बना लेती हैं हालांकि यह करना बिल्कुल गलत है जब तक आप को ना लगे कि आपको एक बॉयफ्रेंड की जरूरत है तब तक आपको किसी भी लड़के से बात नहीं करनी चाहिए

बॉयफ्रेंड कैसे बनाएं 2022

बॉयफ्रेंड कैसे बनाये ? Online BF Kaise Banaye

अगर आप अपनी जिंदगी मे किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढ रहे हैं जो आपकी बातों को समझे और आपके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताए ताकि आप उन्हें अपना बॉयफ्रेंड बना सके तो इसके लिए आइए जानते हैं कि आपको क्या-क्या करना होगा और किन बातों को ध्यान में रखना होगा ताकि आप कम समय में अपने लिए एक अच्छा बॉयफ्रेंड खोज सकें,

अच्छे लड़के की तलाश करें

 अगर आप किसी स्कूल या कॉलेज में पढ़ाई करती हैं या फिर आप अपने कैरियर में अच्छा कर रही है और आप किसी ऑफिस में काम करती है तो सबसे पहले आपको यह देखना है कि आप किस लड़के में अपना बॉयफ्रेंड देखती है और किसे अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हैं इसके लिए आपको अपने आसपास देखना होगा कि कौन आपके साथ अच्छी तरह से बर्ताव करता है, कौन आपकी बातों को समझता है और आपकी बातों को सुनता है,

 अगर आपको कोई ऐसा लड़का मिलता है जिसमें यह सभी गुण हैं तो आपको उन्हें अपना बॉयफ्रेंड बनाने के लिए कोशिश करनी है और आपको अलग अलग तरीके से उस लड़के को यह महसूस कराना है कि वह उनके लिए खास है और आपको उस लड़के से बात करने में अच्छा महसूस होता है जब वह लड़का भी इन सब चीजों को समझेग तो कुछ समय बाद वह खुद ही आपको अपनी गर्लफ्रेंड बनने के लिए प्रपोज कर देगा।

लड़के को ठीक तरह से जान लें

 किसी भी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बनाने से पहले आपको यह ध्यान रखना है कि आपको उसके बारे में सब कुछ पता हो जैसे वह किस से ज्यादा समय बात करता है, उसको कहां घूमना पसंद है और अपना ज्यादातर समय वह व्यक्ति किन लोगों के साथ बिताता है ताकि आप यह पता कर सकें कि उसका किसी और लड़की के साथ चक्कर या फिर कोई और लड़कियों से प्यार तो नहीं करती है,

 क्योंकि ऐसे बहुत सारे लड़के होते हैं जो एक लड़की के होने के बाद भी दूसरी लड़की से बात करते हैं और उन्हें भी अपनी गर्लफ्रेंड बना लेते हैं तो ऐसी स्थिति में अगर आपके साथ ऐसा कुछ होगा तो आपको बहुत बुरा लगेगा इसलिए किसी भी लड़के को बॉयफ्रेंड बनाने से पहले आपको यह ठीक तरह से जांच लेना है कि उसकी कोई गर्लफ्रेंड तो नहीं है ताकि आप आने वाली परेशानियों से बच सकें।

लड़के के दोस्तों से मिले

अगर आप किसी लड़के को बहुत ज्यादा पसंद करती हैं और उसे अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले करना यह है कि आपको उस लड़के के सभी दोस्तों से मिलना है ताकि आप यह जान सके कि उस लड़के के दोस्त उसके बारे में क्या सोचते हैं और वह किस तरह का व्यक्ति है क्योंकि अक्सर लड़के अपने दोस्तों के साथ उसी तरह से रहते हैं जैसा वह असल में होते हैं तो अगर आप किसी लड़के के दोस्त से मिल लेती है तो आपको उसके बारे में काफी कुछ जानने का मौका मिल जाएगा अगर सब कुछ सही रहता है तो आप उसे अपने बॉयफ्रेंड बना सकती हैं।

एक अच्छी दोस्त बने

आप ऐसा नहीं कर सकते कि अगर आपको कोई लड़का पसंद आया और आप सीधा उसको जाकर प्रपोज कर दे या फिर उसे अपने दिल की बात बता दें क्योंकि ऐसी स्थिति में हो सकता है वह लड़का आपको मना कर दे और ऐसा भी हो सकता है कि वह किसी और के साथ पहले से ही हो इसलिए सबसे पहले आपको उसका एक अच्छा दोस्त बनना है, क्योंकि जब आप किसी लड़के का अच्छा दोस्त बन जाएंगी तो वेग आपके साथ अपनी हर बात साझा करने लगेंगे, और धीरे-धीरे इसी तरह आपकी दोस्ती और पक्की हो जाएगी और यह दोस्ती एक दिन प्यार में भी बदल जाएगी और फिर आप उसे अपना बॉयफ्रेंड बना सकेंगे।

साथ घूमने का प्लान बनाएं

अगर आप किसी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हैं और आप दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं तो आपको उनके साथ अब घूमने का प्लान बनाना चाहिए ताकि आप साथ में थोड़ा टाइम स्पेंड कर सके और अपनी हर तरह की बातें एक दूसरे के साथ साझा कर सकें जब आप इस तरह से लगातार घूमने लगेंगे तो आप दोनों में एक दिन जरूर प्यार भी हो जाएगा।

क्योंकि लड़का उस लड़की से प्यार करने लगता है जब कोई लड़की उसके साथ बहुत ज्यादा समय बिताने लगती है और अगर आप दोनों एक साथ कहीं बाहर घूमने जाएंगे और आप दोनों सिर्फ अकेले होंगे तो आप दोनों को भी एक दूसरों के बारे में जानने का काफी मौका मिलेगा और इस तरह से आप दोनों एक दूसरे से प्यार भी करने लगेंगे।

BF बनाने पर आपके सवाल

तो अगर आप भी अपने जीवन में किसी ऐसे लड़के की तलाश में है जो आपके हर सुख दुख में आपका साथ दे और वह काफी अच्छे व्यक्तित्व वाला लड़का हो जिसे आप अपना बॉयफ्रेंड बना सके तो इस आर्टिकल में हमने आपको उन सभी बातों को विस्तार से बताया है जिसका ध्यान आपको बॉयफ्रेंड बनाते समय रखना है अगर आप इन सभी बातों को ध्यान में रखकर चलेंगे तो आप एक ऐसे लडके को ढूंढ पाएंगे जो आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट हो और आप उसे अपने बॉयफ्रेंड बना सके।

हम उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई सभी जानकारी आपको पसंद आई होगी और इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके मन में जितने भी सवाल थे वह सभी सवाल दूर हो गए होंगे अगर आपकी कोई दोस्त है जो बॉयफ्रेंड बनाना चाहती है लेकिन उसके पास इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है और वह तरीकों के बारे में नहीं जानती तो आप उसे हमारे इस आर्टिकल को जरूर शेयर करें ताकि वह इस बातों को जान सके और अपने लिए एक परफेक्ट बॉयफ्रेंड ढूंढ सके।

क्या आज के समय में बीएफ बनाना चाहिए ?

देखिये, यह बिलकुल भी जरुरी नहीं है, की बीएफ होना ही चाहिए। लेकिन लड़कियों को कभी कबार अकेलापन महसूस होता है, ऐसे में वे एक दोस्त की तलाश करती है, अगर आप भी उन लड़कियों में से है, जिन्हे एक दोस्त की तलाश है, तो आपको भी एक हम सफर की जरुरत है, ऐसे में आप बॉय फ्रेंड बना सकती है। यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन आपकी इक्षा पर निर्भर करता है। ऐसे में आप तय क्रिया क्या आपको किसी हमसफर की जरुरत है, अगर हाँ तो एक बॉयफ्रेंड जरूर बनाइये।

क्या बॉयफ्रेंड बनानी वाली लड़कियों को अच्छा नहीं माना जाता है ?

हमसे ईमेल में एक गर्ल ने सवाल किया, की मै एक बॉयफ्रेंड तो चाहती हूँ, लेकिन मुझे घरवाले से डर लगता है, कहीं उनको पता चल गया, तो फिर मेरा क्या होगा। और इससे मेरी इमेज घर में खराब हो जायेगी। तो देखिये, एक महान व्यक्ति ने कहा है, की तीन चीज़े आपको प्राइवेट रखनी चाहिए, पहला अपनी इनकम, दूसरा अपने गोल्स, यानी आप भविष्य में क्या करना चाहती है, और तीसरा अपने रिलेशनशिप के बारे में। बहनो अभी हमारा भारतीय समाज बॉयफ्रेंड या रिलेशनशिप को स्वीकार नहीं करना चाहता ,ऐसे में जरुरी नहीं है, की आप यह सब अपने घर वालो के साथ साझा करे। बाकी मेरा अनुमान है, की आप एक समझदार गर्ल है, तो इसका फैसला मेरे कहने या ना कहने से ना करे, आप खुद डिसिशन लीजिये। अगर कहीं हेल्प चाहिए, तो मुझसे सहायता मांग सकती है।

मुझे बॉयफ्रेंड के अंदर क्या देखना चाहिए ?

देखिये, आजकल बॉयफ्रेंड की परिभाषा बदल गयी है, जमाना जैसे जैसे बदल रहा है, लोग भी उसी हिसाब से बदल रहे हैं, ऐसे में बॉयफ्रेंड की परिभाषा भी बदल गयी है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है, की एक हमसफर की क्वालिटी में भी बदलाव आ जायेगा। ऐसा नहीं है। आप एक बॉयफ्रेंड के अंदर भी वही क्वालिटी सर्च करिये, जो आप किसी अच्छे इंसान में देखना चाहती है। ऐसा नहीं है, की केवल हमबिस्तर होने के लिए आप बीएफ की तलाश करिये।

एक दिन के लिए बीएफ चाहिए ?

एक दिन के लिए बीएफ चाहिए, यह सवाल भी कुछ लोग भेज देते हैं, अरे यार मतलब कुछ भी पूछना है। इसके लिए आप खुद गणित लगाइये ?

वैलंटाइन डे के लिए बॉयफ्रेंड चाहिए ?

एक लड़की ने ईमेल पर लिखा की हमे वैलंटाइन डे के लिए बॉयफ्रेंड चाहिए ? देखिये प्यार एक दिन के लिए नहीं होता। और अगर एक दिन वाला प्यार चाहिए तो वो प्यार नहीं कुछ और होता है। एक अच्छा प्रेमी आपके साथ सम्मान से पेश आएगा, आपके लक्ष्यों और आकांक्षाओं का समर्थन करेगा, आपकी बात सुनेगा, प्रभावी ढंग से संवाद करेगा और आपको प्यार और मूल्यवान महसूस कराएगा। वे ईमानदार, वफादार और चुनौतियों से समझौता करने और मिलकर काम करने के इच्छुक भी होंगे।

सच्चा हैंडसम और स्मार्ट बॉयफ्रेंड कैसे बनाये ?

यह सब तरिका यहाँ बताया गया है। संभावित बॉयफ्रेंड से मिलने के कई तरीके हैं, जैसे आपसी दोस्तों, सामाजिक कार्यक्रमों, ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफ़ॉर्म, या शौक और रुचियों के माध्यम से। किसी रिश्ते में प्रवेश करने से पहले नए अनुभवों के लिए खुला रहना और किसी को जानने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है।

मैं अपने प्रेमी को विशेष महसूस कैसे करा सकती हूँ?

छोटे-छोटे प्रयास आपके प्रेमी को विशेष महसूस कराने में काफी मदद कर सकते हैं। उसके जीवन, शौक और लक्ष्यों में रुचि दिखाएं और उन्हें हासिल करने में उसका समर्थन करें। आश्चर्य या विशेष तिथियों की योजना बनाएं, उसे विचारशील उपहार दें और नियमित रूप से अपना प्यार और प्रशंसा व्यक्त करें।

ये भी पढ़िए – इंग्लिश कैसे बोले आज ही सीखे ?